सिमी आतंकियों की मुठभेड़ पर हो रही है घटिया राजनीति: वैंकेया

नई दिल्ली । केन्द्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू ने मंगलवार को यहां कहा कि कुछ लोग सिमी आतंकियों की मुठभेड़ पर घटिया राजनीति कर रहे हैं और इसे धार्मिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोगों को आतंकियों की चिंता है, कुछ को सिमी की चिंता है, कुछ लोगों को उन लोगों की चिंता है जो जेल से भाग गए हैं उन लोगों की चिंता है जो हमेशा कानून तोड़ते हैं। ये लोग उन लोगों के बारे में ज्यादा चिंता जता रहे हैं बजाए भारतीयों की सुरक्षा और भारत एक राष्ट्र की चिंता करने के। कुछ लोगों को ऐसा करने की आदत बन गई है। उन्होंने कहा कि अब कुछ लोग इसे सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं।’’
उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले आंध्र ओड़िशा सीमा पर 28 से 29 माओवादी मारे गए। उस समय किसी ने उनकी जाति के बारे में नहीं कहा न ही उनके धर्म के बारे में पूछा लेकिन आज आचानक धर्म के बारे में बात हो रही है। यह घटिया राजनीति है और हमें इससे बचना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट आॅफ इंडिया (सिमी) के फरार हुए 8 आतंकी को मध्यप्रदेश पुलिस ने  मार गिराया। यह सभी आतंकी भोपाल सेंट्रल जेल से फरार हुए थे। 9 घंटे के भीतर ही पुलिस ने उनका एनकाउंटर कर दिया। बता दें कि मध्य प्रदेश के खंडवा से सिमी आतंकी 3 साल पहले भी ऐसे ही जेल से फरार हो गए थे। इनके ऊपर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा था। इस बार भागने वाले आतंकियों में वे 3 आतंकी भी शामिल थे, जो 2013 में खंडवा जेल से भाग चुके थे।