पुलिस के लिए आईसीटी वर्कशॉप आयोजित

Organized ICT Workshop for Police
आईसीटी वर्कशॉप में मंचासीन मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या व अन्य।
Organized ICT Workshop for Police

देहरादून। Organized ICT Workshop for Police राजपुर रोड स्थित वन विभाग के मंथन सभागार में पुलिस विभाग के अधिकारियों के लिए आईसीटी वर्कशॉप आयोजित की गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या की अध्यक्षता में वर्कशॉप आयोजित की गई। वर्कशॉप में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तैयार किए गए सी-विजिल एप के बारे में विस्तार से बताया गया।

सी-विजिल एप से कोई भी नागरिक आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत कर सकता है। आने वाले लोकसभा सामान्य निर्वाचन में इस एप का उपयोग किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सी-विजिल पर आने वाली शिकायतों को गम्भीरता से लेते टाईमबाउंड तरीके से निस्तारण किया जाना है।

इसकी मानिटरिंग भारत निर्वाचन आयोग के स्तर पर भी की जाएगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने फ्लाईंग स्क्वाड व अन्य फील्ड टीमों का गठन कर सी-विजिल एप से अभ्यस्त होने के निर्देश दिये। इसके लिए सी-विजिल के ट्रेनिंग एप को डाउनलोड किया जाना होगा।

उन्होंने कहा कि शिकायतों के क्वालिटी ऑफ डिस्पोजल को सुनिश्चित किया जाना है। इसके लिए निर्वाचन से जुङे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को एक टीम के तौर पर काम करना है। कार्यशाला में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी षणमुगम, उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र नेगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े