वन विभाग की जमीन पर अधिकारियों व माफियाओं का कब्जा : यूकेडी

Officers and mafia occupy forest department land

Officers and mafia occupy forest department land

भ्रष्ट व लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग

देहरादून। Officers and mafia occupy forest department land उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) ने आरोप लगाया है कि वन विभाग की जमीन पर अधिकारियों व माफियाओं ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है।

मंगलवार को पार्टी के केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय ने प्रमुख वन संरक्षक को ज्ञापन प्रेषित कर वन विभाग की जमीन पर अधिकारियों व माफियाओं के अवैध रूप से कब्जा होने की बात कही। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पार्टी हमेशा वन विभाग की भूमियों पर अवैध कब्जों का विरोधी रहा है।

वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी दल के शिकायतों का संज्ञान लिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि वन विभाग के कर्मचारी, अधिकारीयों की माफियाओं के गठजोड़ से वन भूमि पर अवैध कब्जे निरंतर जारी हैं। उन्होंने ऐसे लापरवाह व भ्रष्ट अधिकारियों पर शख्त कानूनी कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

उन्होंने ऋषिकेश और मसूरी में वन विभाग की जमीन पर बड़े अधिकारियों के कब्जे होने की बात कही। उन्होंने मांग की है कि विभाग के अधिकारियों को ठोस स्पष्ट आदेश फिर से जारी किए जाने चाहिए। ताकि वन भूमियों पर भविष्य में अवैध कब्जों को रोका जा सके। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि फिर से विभाग की शिकायत मिलती है तो दल उग्र आंदोलन के लिये बाध्य होगा।

जरा इसे भी पढ़े

दामाद ने ससुर की पीट-पीट कर मार डाला
उत्तराखंड सरकार कॉलेज खोलने को तैयार
मनरेगा के कार्यदिवस 100 से बढ़ाकर 150 दिन किये जायेंगे : मुख्यमंत्री