खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर 12 को नोटिस जारी किया

Notice to 12 regarding food items

Notice to 12 regarding food items

टिहरी। Notice to 12 regarding food items खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने चंबा में बाहर खाद्य पदार्थ व दूध लाने वाले वाहनों सहित स्थानीय दुकानों का निरीक्षण किया। 35 दुकानों और 10 वाहनों का सघन निरीक्षण कर 10 लोगों को लाइसेंस न होने व दो को गंदगी को लेकर नोटिस जारी किया गया।

इस दौरान 10 खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गये। जिला अभिहित अधिकारी खाद्य संरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग ने बताया कि रविवार को होली के त्योहार को देखते हुये सुबह से ही चंबा में बाहर से खाद्य आपूर्ति व दूध सप्लाई करने वाले वाहनों के साथ चंबा में दुकानों का गहन निरीक्षण किया गया।

गंदगी और लाइसेंस न होने पर 12 लोगों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर जबाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब न आने पर अग्रिम कानूनी कार्यवाही चेतावनी भी दी गई है। इसके साथ ही निरीक्षण में संदेह के आधार पर तेल, मसाला, सूजी, मिठाई, चना दाल, दूध और पनीर के कुल दस सैंपल भरकर जांच के लिए भेजे गये हैं।

नमूनों की जांच फेल होने पर सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी शारदा देव ने दुकानों और वाहनों के निरीक्षण में सहयोग देते हुये बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुये लगातार चेकिंग अभियान चलाकर मिलावटी पर रोक लगाने का काम किया जा रहा है।

जरा इसे भी पढ़े

शादी का झांसा देकर महिला पुलिसकर्मी से दुष्कर्म
छात्रा का हत्यारा आदित्य गिरफ्तार
डीएम ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण, दिए जरूरी दिशा-निर्देश