होंडा ने पेश की नई Honda CBR 300 मोटर साइकिल, जानिए फीचर्स के बारे में

Honda-CBR-300

Honda की तरफ से नई CBR 300, 2018 मोटर साइकिल अगले माह थाईलेंड में बिक्री के लिए पेश की जा रही है। इस मोटर साइकिल की पहली झलक पिछले साल इटली में होने वाले एक इवेंट के दौरान पेश की गई थी और अब जपानी कम्पनी ने इसे सबसे पहले थाईलेंड में पेश कराने का ऐलान किया है।

जरा इसे भी पढ़ें :  होंडा (Honda) ने अनोखा स्कूटर पेश किया

टेक्नोलॉजी और फीचर से भरपूर (Full of technology and features)

Honda-CBR-300
इस मोटरसाइकिल का डिजाइन कंपनी की न्यू स्पोर्टस काॅनसेप्ट से प्रभावित है जिसमें आधुनिक टेक्नोलाॅजी और फिचर से भरपूर है। इसकी बाॅडी को पहले के मुकाबले में ज्यादा मजबूत बनाया गया है। इससे हट कर इस मोटरसाइकिल में एलसीडी इंस्टरमेंट पैनल दिया गया है जिसके माध्यम से उपयोगी जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। इसमें टेलिलाइट और टर्न इंडेक्टर, इंजन आरपीएम, ईंधन का लेवल और गियर पाॅजीशन इंडिकेटर आदि मौजूद हैं।

जरा इसे भी पढ़ें : होंडा की हाइब्रिड सिस्टम से लेस गाड़ी पेश

Honda CBR 300 में 41 एमएम अप साइड डाउन फ्रंट फोर्क्स और सेवन स्टेप एडजस्टेबल रियर मॉन्स्कोप दिया गया है। इसी तरह ब्रेक को भी पहले के मुकाबले में बेहतर किया गया है। यह 286 सीसी मोटरसाइकिल है, जिसमें सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 30.9 हाॅर्स पावर राखता है, जबकि 6 स्पीड गियर बॉक्स दिए गये हैं।

जरा इसे भी पढ़ें : नई होण्डा 2018 गोल्ड विंग की बुकिंग शुरू करने का ऐलान

Honda-CBR-300

इसके ईंधन टैंक में 10 लीटर पेट्रोल की क्षमता है और कंपनी का दावा है कि वह फूल टैंक के साथ इस पर 300 किलोमीटर से ज्यादा तक यात्रा कर सकते हैं। कंपनी की तरफ से कीमत का ऐलान तो नहीं किया गया लेकिन यह तीन से चार हजार डाॅलर तक होने की संभावना है जिसे फरवरी में थाईलैंड में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। उसके बाद यह किन देशों में उपलब्ध होगी, इस ओर से अभी कम्पनी ने फिलहाल कोई ऐलान नहीं किया है।