पर्रिकर का गोवा में होगा ग्रैंड वेलकम

दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्राी मनोहर पर्रिकर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद गोवा के पहले दौरे पर जा रहे हैं। यहां पहुंचने पर भाजपा पार्टी के द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। वैसे रक्षा मंत्राी का गोवा दौरा 4 अक्टूबर को प्रस्तावित था। मगर, बारामुला में हुए आतंकी हमले की वजह से पर्रिकर का दौरा रद्द हो गया था।
माना जा रहा है कि गोवा में भाजपा सेना द्वारा की गई सफल सर्जिकल स्ट्राइक को पीएम मोदी मजबूत इच्छाशत्तिफ बताकर चुनावी पफायदा ले सकती है। जैसा कि अमित शाह द्वारा कहा जा चुका है कि राजनीतिक पार्टियों का यह कर्तव्य होता है कि वह सेना के सफलता को जन-जन तक पहुंचाएं।
वहीं, उत्तर प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई जगह सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के पोस्टर लगाकर खुद  को प्रचारित कर रहे हैं। यहीं से राज्यसभा आने वाले रक्षा मंत्राी कह चुके हैं कि जरुरत पड़ने पर आगे भी सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया सकता है।जल्द ही गोवा और उत्तर प्रदेश राज्य में विधनसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में वाजिब है कि रक्षा मंत्राी अपने गृह राज्य गोवा और यूपी में इसे मुद्दा बनाकर सियासी पफायदा लेने की पूरी कोशिश करेंगे। शायद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को यही डर सता रहा है। इसलिए उसके द्वारा पीएम मोदी पर सैनिकों के ऽून की दलाली का आरोप लगाया गया। हालांकि, मामले के विवाद में बदलने पर कांग्रेस की ओर से कहा गया कि भाजपा भाजपा नेता उड़ी हमले में शहीद सैनिकों के घर न जाकर सर्जिकल स्ट्राइक का सियासी पफायदा ले रही है। पार्रिकर आज गोवा पहुंचेंगे। कल वह बैठकों में व्यस्त रहेंगे और सोमवार को मापुसा बस स्टैंड पर एक सार्वजनिक सभा को संबोध्ति करेंगे।