डॉक्टर ने गर्भवती की बताई हालत गंभीर , घर पर हुई नॉर्मल डिलीवरी

Normal delivery at home

Normal delivery at home

रामनगर। Normal delivery at home संयुक्त चिकित्सालय रामनगर की डॉक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है। डॉक्टर ने प्रसव के लिए आई महिला को गंभीर अवस्था में बताकर हायर सेंटर रेफर कर दिया लेकिन महिला की घर पर ही नॉर्मल डिलीवरी हो गई।

पीड़ित जफर इकबाल ने अस्पताल की डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीती रात जब उनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई, तो वो पत्नी को लेकर संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे,लेकिन अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने कहा कि उनकी पत्नी की हालत काफी नाजुक है। ऐसे में यहां प्रसव कराना खतरनाक हो सकता है, जिसके बाद वह अपनी पत्नी को लेकर हायर सेंटर लेकर जाएं।

पीड़ित ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर ने उनको बताया कि बच्चा पेट में असुरक्षित है। पीड़ित ने बताया कि उनके साथ आई आशा वर्कर के साथ भी अभद्रता की गई। काफी परेशान होकर पीड़ित जफर इकबाल अपनी पत्नी को लेकर घर वापस आ गये।

कुछ समय के बाद उनकी पत्नी की घर पर ही नॉर्मल डिलीवरी हो गई। पीड़ित जफर इकबाल ने अभद्रता व गलत राय देने वाले डॉक्टर पर प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है। अस्पताल के सीएमएस चंद्रा पंत ने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी। अगर कोई डॉक्टर दोषी पाया जाता है, तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

जरा इसे भी पढ़े

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए यूकेडी ने जारी किया घोषणा पत्र
पुलिस विभाग ने बंपर तबादले, 33 सीओ इधर से उधर
महिला अधिकारियों की अनदेखी सरकार को भारी न पड़ जाए