नवविवाहिता के खुदकुशी मामले में मृतका का पति गिरफ्तार

Newly married woman suicide
गिरफ्तार किया गया मृतका का पति।

Newly married woman suicide

देहरादून। विकासनगर थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता के फांसी लगाकर खुदकुशी ( newly married woman suicide ) किए जाने के मामले में मृतका के पिता की शिकायत पर ससुरालियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने इस मामले में मृतका के पति को दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने के आरोप में गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

राजकुमार निवासी गोंदपुर, निहालगढ़, पौंटा साहिब जिला सिरमौर, हिमाचल प्रदेश द्वारा कोतवाली विकासनगर में लिखित तहरीर देकर बताया कि उनकी पुत्री प्रीती उम्र 18 वर्ष का विवाह 4 माह पूर्व सुनील कुमार पुत्र राकेश कुमार निवासी मिर्जापुर, जिला सहारनपुर, उत्तर प्रदेश हाल निवासी कुल्हाल, कोतवाली विकासनगर के साथ हुआ था।

विवाह के पश्चात से ही प्रीति के ससुराल पक्ष वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे तथा मारपीट करते थे। 19 जुलाई को प्रीति के ससुर राकेश कुमार द्वारा उन्हें सूचना दी कि उनकी लड़की प्रीति ने फांसी लगा ली है जबकि उन्हें शक है कि उनकी पुत्री को दहेज के लालच में हत्या कर दी गई है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विकासनगर द्वारा अलग-अलग टीमों का गठन किया गया

वादी की तहरीर के आधार पर थाना विकासनगर में धारा 498 ए, 304 बी, एवं 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम का मुकदमा मृतका के पति सुनील, राकेश, ससुर, रेखा सास, सीमा ननद, प्रीति ननद रितु ननद पंजीकृत किया गया। विवेचना क्षेत्राधिकारी विकासनगर भूपेंद्र धोनी द्वारा की जा रही है।

आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु क्षेत्राधिकारी विकासनगर के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विकासनगर द्वारा अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा आरोपी सुनील कुमार को कुल्हाल बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया।

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष को लेकर विरोध के सुर तेज, कई कार्यकर्ताओं ने हटाने की मांग की

जरा इसे भी पढ़ें

सरकार के फैसले से कर्मचारियों में हड़कम्प
अपराधियों के विरूद्ध गुण्डा व गैंगस्टर एक्ट के तहत सख्ती से कार्यवाही
कोबरा गैंग के दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार