जहरीली शराब कांडः क्षेत्र में तनाव जारी

Neshvilla Poisonous Alcohol case

Neshvilla Poisonous Alcohol case

भाजपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज

देहरादून। Neshvilla Poisonous Alcohol case राजधानी देहरादून के नेशविला रोड स्थित पथरिया पीर इलाके में जहरीली शराब मौत प्रकरण में मुख्य शराब माफियाओं की अभी तक गिरफ्तारी न होने स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

दूसरी तरफ जहरीली शराब पीने से मृत लोगों को परिजनों की मांग है कि इस घटना के शिकार हुए परिवार वालों को सरकार मुआवजा दे, क्योंकि कई परिवारों में रोजी-रोटी का संकट गहरा गया है।

वहीं, इस घटना में भाजपा नेता और पूर्व पार्षद अजय सोनकर का नाम सामने आया है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इतना ही नहीं, कुछ परिजनों ने मांग की है कि जबतक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत घटनास्थल पर नहीं पहुंचते तब तक शवों का दाह संस्कार नहीं किया जाएगा।

इतना ही नहीं, इलाके के लोगों ने चेतावनी दी है कि मांगें पूरी न होने तक रोड जाम कर अपना विरोध जारी रखेंगे| मरने वाले लोगों के परिजनों की मांग है कि सरकार इस मामले की गंभीरता को देखते हुए 10 -10 लाख का मुआवजा देने की घोषणा करें, क्योंकि कई परिवारों के रोजी रोटी चलाने वाले लोग जहरीली शराब से खत्म हो चुके हैं।

शिकायत पुलिस प्रशासन को दी गई थी

पथरिया पीर इलाके के लोगों का आरोप है कि लंबे समय से इलाके में सक्रिय मौत के सौदागरों की शिकायत पुलिस प्रशासन को दी गई थी, लेकिन किसी भी तरह से कोई कार्रवाई न होने से आज नतीजा सबके सामने है।

लोगों का कहना है कि चुनाव के समय घर-घर वोट मांगने वाले राजनीतिक लोग आज के घटनाक्रम में पूरी तरह से नदारद हैं। इतनी बड़ी घटना होने के बाद सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष के लोग किसी परिवार की सुध लेने नहीं पहुंचे हैं।

लोगों ने साफ तौर पर कहा कि जबतक मुख्यमंत्री घटनास्थल पर आकर मुआवजा और सख्त कार्रवाई के आश्वासन नहीं देते तब तक इलाके में शवों का दाह संस्कार नहीं होगा और विरोध जारी रहेगा।

परिवारों में मातम छायावहीं शराब की वजह से मरने वाले लोगों के परिवारों में मातम छाया हुआ है। अलग-अलग घरों से शवों को दाह संस्कार किए जा रहे हैं। मरने वाले लोगों में ज्यादातर शादीशुदा 25 से 35 साल उम्र के नौजवान हैं|

लोग सड़कों पर न्याय की गुहार लगा रहे

मौत के साए में परिवारों में रोते बिलखते लोग सड़कों पर न्याय की गुहार लगा रहे हैं। उधर पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार पथरिया पीर इलाके में सक्रिय नशे के सौदागर व माफिया के खिलाफ दबिश देकर धरपकड़ जारी है, लेकिन अभी तक मुख्य तौर से जहरीली शराब के सौदागर पुलिस की पकड़ से बाहर बताए जा रहे हैं।

स्थानीय पार्षद सत्येंद्र नाथ और लोगों की मानें तो पथरिया पीर सहित शहर के कई इलाकों में सबसे बड़े स्तर पर जहरीली शराब के सप्लायर के रूप में योगेंद्र नेगी उर्फ राजा, अजय सोनकर उर्फ घोंचू और कृपाल नेगी हैं, जबकि इनके संरक्षण में विशाल, मच्छर, गौरव जैसे लोग छोटी भूमिका में घर-घर तक जहरीली शराब पहुंचाने का काम करते हैं।

दूसरी ओर पथरिया पीर घटनास्थल इलाके में भारी संख्या में एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर दी गई है। साथ ही शराब माफियाओं की धर पकड़ जारी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस कबतक जहरीली शराब की बड़ी मछलियों को सलाखों के पीछे पहुंचाती है।

जरा इसे भी पढ़ें

देहरादून में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत
आबकारी टीम ने खेला हैवानियत का खेल , व्यापारी को जमकर धुना
आयोग ने उद्यान निदेशक को लगायी फटकार