मुस्लिम समुदाय ने धरना देकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित किया

Muslim community submitted memorandum to President

Muslim community submitted memorandum to President

देहरादून। Muslim community submitted memorandum to President देहरादून के बैनर तले सोमवार को मुस्लिम समुदाय द्वारा परेड ग्रांउड धरना स्थल पर धरना देकर जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित किया गया।

संस्था के केन्द्रीय अध्यक्ष लताफत हुसैन के नेतृत्व में  दिये गये ज्ञापन के माध्यम से मुस्लिम आवाम ने कहा है कि आप अपने विवेक और अधिकार का प्रयोग करते हुए नागरिकता संशोधन कानून एंव एनआरसी और अब एनपीआर को देश हित में तुरन्त वापस लेने व सरकार द्वारा पुलिस के बल पर किये गये अत्याचार को तुरन्त रोकने के लिए निर्देशित करने की कृपा करें।

कहा कि उक्त नागरिकता कानून मुस्लिम समाज को दोहरा नागरिक बनाने, लोगों को बांटने, धर्मवाद को बढ़ावा देने तथा देश में असुरक्षा का माहौल पैदा करने का प्रयास है। कहा है कि यह कैसा कानून है कि बाहर के कुछ लोगों को नागरिकता देने के लिए देशवासियों को इस बात का प्रमाण देना पड़े कि मै भारतीय हू।

देश की एकता व अखण्डता को तोड़ने का एक घातक प्रयास

उनका कहना है कि उक्त कानून भारतीय  संविधान के अनुच्छेद 14, 15 व 25 का उल्लंघन है जो देश की एकता, भाईचारा व अखण्डता को तोड़ने का एक घातक प्रयास है। इसे तुरन्त वापस लिया जाये।

उन्होने कहा कि उक्त कानून को हटाये जाने के लिए देश का आम नागरिक जिसमेें मुस्लिम समाज भी सम्मलित है संघर्ष कर रहा है जिसे सरकार पुलिस के बल पर दबाना चाहती है और लोगों को जगह जगह गिरफ्तार कर उन पर अत्याचार किया जा रहा है|

इस पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच करानी चाहिए। धरना देने वालों में नसीम, रिहान, सादिक, यूसुफ, शहजाद सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़ें

प्रियंका गांधी के साथ अभद्रता पर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा
भाजपा व हिंदूवादी संगठनों ने CAA के समर्थन में निकाली रैली
कांग्रेस ने दून में निकाली ‘संविधान बचाओ-भारत बचाओ’ पदयात्रा