जीत का आर्शीवाद लेने केदारधाम पहुंचे मोदी

Modi reached Kedardham
Modi reached Kedardham

बाबा के दरबार में गुजारेंगे रात

देहरादून/रुद्रप्रयाग। Modi reached Kedardham प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिन्दुओं की धार्मिक आस्था के केन्द बाबा केदारनाथ से आशीर्वाद लेने धाम पहुंच गए हैं। यहां पर पीएम मोदी केदारनाथ मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी केदार घाटी में निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

इससे पहले पीएम मोदी सुबह 8.25 बजे देहरादून एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र और राज्यपाल ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद पीएम मोदी विशेष हेलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम पहुंचे। मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री ध्यान गुफा भी जाएंगे।

प्रधानमंत्री का रात्रि प्रवास भी केदारनाथ में रहेगा। पीएम दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। लगभग तीन किमी में फैली केदारपुरी को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। एसपीजी, पुलिस, पीएससी, होमगार्ड के जवान यहां तैनात किए गए हैं। शासन, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी दो दिन से यहां डटे हुए हैं।

दूसरी ओर जिला प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं चाक-चैबंद कर दी गई हैं। मंदिर परिसर से कार्यस्थलों तक जाने वाले रास्तों से बर्फ को साफ कर आवाजाही के लिए दुरुस्त कर दिया गया है।

केदारनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीर्थ पुरोहित प्रवीण तिवारी और बीकेटीसी के आचार्य ओमकार शुक्ला पूजा करवाई बीकेटीसी के कार्याधिकारी एनपी जमलोकी ने बताया कि तीर्थ पुरोहित तिवारी द्वारा बीते वर्षों में भी पीएम के धाम पहुंचने पर उनकी पूजाएं कराई गईं थीं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री बाबा केदार की सायंकालीन आरती में भी शामिल होंगे।

जरा इसे भी पढ़ें