लोन के नाम पर एप के जरिए लाखों की ठगी

Millions cheated through app

Millions cheated through app

देहरादून। Millions cheated through app इन दिनों ऑनलाइन लोन एप के जरिए लोगों को शिकार बनाया जा रहा है। हालांकि, यह मामला सीधे तौर पर साइबर ठगी से जुड़ा हुआ नहीं है, लेकिन कहीं ना कहीं इसके तार साइबर ठगी गिरोह से जुड़े हुए नजर आते हैं। ऐसा ही एक और मामला देहरादून में सामने आया है।

एप के जरिए लोन दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए गए। थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के अमन सिंह बिष्ट से अलग-अलग एप के जरिये लोन दिलाने के नाम पर ठगों ने लाखों रुपये ठग लिए। साथ ही आरोपियों से पैसे वापस मांगे जाने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

इस मामले में पीड़ित ने नेहरू कॉलोनी थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। दून के राजीव नगर निवासी अमन सिंह बिष्ट ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसके मोबाइल पर ऑनलाइन लोन का मैसेज आया।

पीड़ित ने मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक किया तो लिंक से स्नेफिट लोन नाम की एप डाउनलोड करके एप में मांगी गई जानकारी को भर दिया। पूरी जानकारी भरने के बाद पीड़ित के बैंक खाते में 4,800 जमा हो गए।

इसके एक हफ्ते बाद पीड़ित के मोबाइल पर फोन आया और 4,800 रुपये के बदले 6,000 मांगे तो पीड़ित ने रुपये देने से मना कर दिया। जिसके बाद आरोपियों ने पीड़ित को झांसे में लेकर दूसरा एप डाउनलोड करवाया और कहा कि इस एप में ज्यादा रुपये मिलेंगे।

ज्यादा रुपये मिलने के लालच में पीड़ित ने पिछली एप के रुपये जमा करा दिए। आरोपियों ने पीड़ित से अलग-अलग एप डाउनलोड करवाए और बाद में मोटी कमाई का झांसा देकर अपने बैंक खातों में साढ़े तीन लाख रुपये जमा करवा लिए गए। जब पीड़ित को शक हुआ तो उसने अपने रुपये वापस मांगे तो आरोपी धमकी देने लगे।

जरा इसे भी पढ़े

पेट्रोल डालकर जलाने वाले हत्यारे प्रेमी को पुलिस ने पकड़ा
डीजीपी की फर्जी फेसबुक आईडी बना ठगी करने वाला गिरफ्तार
आरटीपीसीआर जांच घोटाला भाजपा का महापाप : धस्माना