सरकारी स्कूलों में हुआ मेगा पीटीएम-2 का आयोजन

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के स्कूलों में शनिवार को दूसरी बार अभिभावक-अध्यापक बैठक (पीटीएम) का आयोजन किया गया। इसे मेगा पीटीएम-2 का नाम दिया गया था। दिल्ली के शिक्षा मंत्री और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को न्यू कोंडली स्थित जीजीएसएसएस में इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अभिभावकों-अध्यापक और छात्रों की मुलाकात से बच्चों को प्रोत्साहन मिलता है।ये स्कूलों और अभिभावकों को बच्चों के प्रति जागरूक करने का तरीका है।
इस मौके पर दिल्ली के अन्य कैबिनेट मंत्रियों और दिल्ली के विधायकों ने भी व्यक्तिगत रूप से अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों के स्कूलों में जाकर अभिभावकों, छात्रों और अध्यापकों से मुलाकात की। लोक निर्माण विभाग के मंत्री सतेंद्र जैन पश्चिम विहार स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय गए। श्रम मंत्री गोपाल राय बाबरपुर स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में मौजूद थे। वहीं दिल्ली विधानसभा में उपसभापति राखी बिडलान रोहिणी, सेक्टर-3 स्थित सर्वोदय विद्यालय गईं।
अभिभावक-अध्यापक बैठक के मौके पर छात्रों के रिपोर्ट कार्ड अभिभावकों को दिए गए। इस दौरान बच्चों के प्रदर्शन की चर्चा भी की गई। शिक्षकों ने व्यक्तिगत तौर पर उनकी पढ़ाई, खेल एवं अन्य गतिविधियों से जुघ्ी जानकारियां अभिभावकों को दीं।
दो महीने पहले इसी तरह का एक पीटीएम आयोजित किया गया था। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करना है। सरकार के मुताबिक अब स्कूलों में शिक्षक हर छात्र का रिजल्ट उनके अभिभावकों के सामने देंगे।