मेडिकल की छात्रा ने होटल के कमरे में लगाई फांसी

medical student hanged in hotel room

medical student hanged in hotel room

ऋषिकेश। medical student hanged in hotel room छत्तीसगढ़ की मेडिकल छात्रा ने ऋषिकेश के तपोवन में एक होटल के कमरे में फांसी लगा ली। पुलिस को कमरे से बरामद हुए एक रजिस्टर पर छात्रा का सुसाइड नोट मिला। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एम्स की मोर्चरी में भिजवा दिया है।

पुलिस के मुताबिक, रविवार को तपोवन स्थित होटल दुर्गा पैलेस के कर्मचारी मनोज रावत ने उनके होटल में ठहरी एक युवती के लंबे समय से कमरे का दरवाजा न खोलने की सूचना पुलिस को दी। होटलकर्मी ने बताया कि छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के खरसिया निवासी रोली वैष्णव (21) पुत्री शिव शंकर वैष्णव 10 मार्च से उनके होटल में ठहरी थी, लेकिन 11 मार्च की शाम से युवती ने अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला।

होटल कर्मचारियों ने कई बार कमरे का दरवाजा खटखटाया, इसके बाद भी न अंदर से आवाज आई न ही दरवाजा खुला। थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि पुलिसकर्मी दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए तो देखा अंदर युवती पंखे पर दुपट्टे के फंदे से लटकी हुई मिली।

बताया कि पुलिस को अंदर एक रजिस्टर पर अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट मिला। जिसमें लिखा था कि मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं, यह मैं अपनी मर्जी से कर रही हूं। बताया कि कमरे के बाथरूम में खून पड़ा हुआ था और खून लगा ब्लेड भी था।

युवती के पिता से मिली जानकारी के अनुसार, वह उत्तरप्रदेश के बरेली के एक मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के तीसरे वर्ष की छात्रा थी। युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश भेज दिया गया है। आत्महत्या के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

जरा इसे भी पढ़े

पति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
पत्नी से हुई छेड़छाड़ से क्षुब्ध होकर पति ने दी जान
प्रेम प्रसंग के चलते युवक ने गोली मारकर की आत्महत्या