शहीद चंद्रशेखर हरबोला का पार्थिव शरीर 38 वर्ष बाद पहुंचा घर

Martyr Chandrashekhar Harbola body reached home
शहीद चंद्रशेखर हर्बाेला के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित करते सीएम।

Martyr Chandrashekhar Harbola body reached home

सीएम ने अर्पित की श्रद्धांजलि

देहरादून/हल्द्वानी। Martyr Chandrashekhar Harbola body reached home मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 1984 में सियाचिन में आपरेशन मेघदूत के दौरान शहीद हुए लांसनायक चन्द्रशेखर हरबोला के पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

शहीद चंद्रशेखर हरबोला का पार्थिव शरीर 38 वर्ष के पश्चात बुधवार को उनके आवास पहुँचने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी एवं महिला सशक्तिकरण मंत्री रेखा आर्या ने श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

बुधवार को जैसे ही शहीद चन्द्रशेखर हरबोला का पार्थिव शरीर डहरिया स्थित उनके आवास पर पहुँचा, पूरा क्षेत्र देश भक्ति नारों से गुंजायमान हो गया।  

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि शहीद चन्द्रशेखर जी के बलिदान को हमेशा याद रखा जायेगा। उन्होेंने कहा देश के लिए बलिदान देने वाले उत्तराखण्ड के सैनिकों की स्मृति में सैन्यधाम की स्थापना की जा रही है। शहीद चन्द्रशेखर की स्मृतियों को भी सैन्यधाम में संजोया जायेगा।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सरकार शहीद के परिवार के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ी है। सरकार द्वारा शोक संतृप्त परिवार की हर सम्भव सहायता की जाएगी।

पुष्प चक्र अर्पित करने के पश्चात शहीद चन्द्रशेखर का पार्थिव शरीर चित्रशिला घाट रानीबाग के लिए रवाना हुआ, जहां शहीद को पूरे राजकीय सम्मान व आर्मी बैण्ड की धुन के साथ भावभीनी विदाई दी गई। इस अवसर पर सैकडों की संख्या में लोगों द्वारा नम आंखों से शहीद को श्रद्धांजलि दी गई।

जरा इसे भी पढ़े

उत्तराखण्ड में डेटॉल स्कूल हाइजीन एजुकेशन प्रोग्राम का सीएम ने किया शुभारंभ
सीएम धामी ने विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम में किया प्रतिभाग
सीएम ने रक्षाबंधन कार्यक्रम में किया प्रतिभाग, महिलाओं ने बांधी राखी