मेजर चित्रेश बिष्ट का पार्थिव शरीर देहरादून पहुंचा

Major Chitresh Bisht
मेजर चित्रेश बिष्ट का फाइल फोटो।
Major Chitresh Bisht

देहरादून। Major Chitresh Bisht जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आईईडी ब्लास्ट के दौरान शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट का पार्थिव शरीर रविवार को देहरादून पहुंचा। जम्मू से सेना के विशेष विमान से चित्रेश का पार्थिव शरीर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा। जौलग्रांट से सेना के हेलीकॉप्टर से पार्थिव शरीर को देहरादून लाया गया।

पार्थिव शरीर सैनिक सम्मान के साथ मिलिट्री हॉस्पिटल देहरादून लाया गया। पार्थिव शरीर को सोमवार सुबह 9 बजे तक मिलिट्री हॉस्पिटल देहरादून में ही रखा जाएगा। सोमवार दोपहर को पार्थिव शरीर को सैनिक और राजकीय सम्मान के साथ शहीद के घर लाया जाएगा।

जम्मू कश्मीर में तैनात मेजर चित्रेश बिष्ट राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास जांच के लिए जा रहे थे। इस दौरान वहां लगाए गए आइईडी को डिफ्यूज करते वक्त विस्फोट हो गया, जिसमें वो शहीद हो गए। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेजर चित्रेश बिष्ट की शहादत पर दुख जताया है।

मूलरूप से अल्मोड़ा जिले के पिपली निवासी मेजर चित्रेश बिष्ट उर्फ सोनू का परिवार देहरादून के नेहरू कॉलोनी में रहता है। उनके पिता एसएस बिष्ट रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर हैं। चित्रेश की सात मार्च को शादी होनी थी, इसके लिए कार्ड भी छप चुके थे।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने जम्मू कश्मीर में शहीद हुए देहरादून निवासी मेजर चित्रेश बिष्ट की शहादत पर दुःख व्यक्त किया है। अपने संदेश में राज्यपाल ने कहा कि अदम्य साहस और शौर्य का प्रदर्शन करते हुए मेजर बिष्ट ने कर्तव्य पालन और राष्ट्र की रक्षा में सर्वोच्च बलिदान दिया है। उन्होंने शहीद के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है|

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े