फेसबुक ने चुपचाप शुरू की ये शानदार सुविधा लिजिए इसके मजे

Facebook

सोशल मीडिया वेबसाइटों और एप्लीकेशनों के अधिकतम ग्राहकों को बनाए रखने के लिए नित नए लक्षण परिचय कराती रहती हैं ताकि उपभोक्ता सोशल मीडिया के उपयोग का अधिक से अधिक आनंद लें सकें। फेसबुक ने उपयोगकर्ताओं के लिए एक ऐसी सुविधा शुरू करा दिया है जिसकी इच्छा सभी करते थे और यह मनोरंजन से भी भरपूर है लेकिन आश्चर्यजनक बात यह है कि फेसबुक ने इसकी घोषणा ही नहीं की, लेकिन आप अभी से ही इस सुविधा को उपयोग कर सकते हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : क्या आपने फेसबुक के इस खुफिया न्यूज फीड का इस्तेमाल किया?

सब ही जानते हैं कि फेसबुक पर कोई एनिमेटेड तस्वीर यानी (जी आई एफ) पोस्ट करने के लिए किसी अन्य वेबसाइट लिंक का उपयोग करना पड़ता था यानी लिंक पोस्ट होता था और छवि खुद की नहीं, लेकिन नए सुविधा के बाद अब फेसबुक पर सीधे एनिमेटेड चित्र भी अपलोड किया जा सकता है। इस सुविधा में फेसबुक डेस्कटॉप पर एनिमेटेड तस्वीरें आम फोटोज की तरह अपलोड करके पोस्ट किया जा सकता है। बस अपनी पसंद की कोई एनिमेटेड तस्वीर कंप्यूटर में सेव और फिर इसे आम तस्वीर या वीडियो की तरह फेसबुक पर अपलोड कर दें लेकिन अब ऐसी छवियों को फिल्टर आदि का उपयोग नहीं किया जा सकता।
जरा इसे भी पढ़ें : फेसबुक पर यह 8 काम करना छोड़ दें

जैसे ही उपयोगकर्ता ऐसी कोई तस्वीर अपलोड करेंगे तो यह समाचार फीड में बिल्कुल वीडियो की तरह हरकत करती दिखेगी। यह नया फीचर दुनिया भर के सभी ग्राहकों के लिए लागू कराया गया है और आप तक नहीं पहुंचा तो अगले कुछ दिन या सप्ताह में आप भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। ध्यान रहे कि मई 2015 में पहली बार फेसबुक उपयोगकर्ताओं को जीआईएफ तस्वीरें साझा करने का मौका मिला था। जिसमें हरकत करती किसी भी छवि का यूआरएल कॉपी करके स्टेटस बार में पेस्ट करके पोस्ट करना था।
जरा इसे भी पढ़ें : अब वाट्सऐप में इस तरह से चलाये यूट्यूब वीडियो