केदारनाथ हाईवे पर जगह-जगह हो रहा भूस्खलन, लोग परेशान

Landslides happening at various places on kedarnath Highway
मार्ग पर पड़ा मलबा।

Landslides happening at various places on kedarnath Highway

रुद्रप्रयाग। Landslides happening at various places on kedarnath Highway राज्य में तीन दिनों तक हुई मूसलाधार बारिश के बाद मौसम साफ हो गया है। लेकिन केदारनाथ हाईवे पर पहाड़ी दरकने लगी है। जिस कारण तीर्थयात्रियों और केदारघाटी की जनता को फिर से मुसीबतों का सामना पड़ रहा है। केदारनाथ हाईवे के दो से तीन जगहों पर पहाड़ी से मलबा गिरा है। जिसे साफ करने में विभाग की मशीने जुटी हुई हैं।

पिछले तीन दिनों से भारी बारिश के कारण जनजीवन काफी प्रभावित रहा है। जिस कारण देश-विदेश से केदारनाथ यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा स्थानीय लोगों को भी भारी बारिश के चलते परेशानियां उठानी पड़ी।

बुधवार सुबह मौसम खुलने के साथ चटक धूप भी खिली। लेकिन केदारनाथ हाईवे के मेदनपुर सहित अन्य स्थानों पर पहाड़ी से मलबा आने के कारण राजमार्ग बंद हो गया। राजमार्ग को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। नेशनल हाईवे विभाग की ओर से राजमार्ग पर मशीने लगाई गई हैं।

राजमार्ग बंद होने से केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों के साथ ही केदारघाटी की जनता खासी परेशान है। राजमार्ग के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं, जो मार्ग खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

कुछ तीर्थयात्री एवं स्थानीय लोग जवाड़ी बाईपास से होकर तिलवाड़ा निकल रहे हैं, जबकि यह मोटरमार्ग संकरा होने से जाम की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में मुसीबतें और भी बढ़ गई हैं। जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि केदारनाथ हाईवे की मॉनिटरिंग की जा रही है।

जरा इसे भी पढ़े

प्रीतम-हरक की मुलाकात से गरमाई राज्य की सियासत
आपदा पीड़ितों के बीच देर रात तक मौजूद रहे मुख्यमंत्री
केदारनाथ में यात्रियों से खाने के लिए अधिक पैसे वसूलने वालों पर दर्ज करें केस : महाराज