यमुनोत्री हाईवे पर फिर भूधंसाव, कई वाहन फंसे

Landslide again on Yamunotri Highway
भू धंसाव के चलते फंसे वाहन।

Landslide again on Yamunotri Highway

उत्तरकाशी। Landslide again on Yamunotri Highway यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर राना चट्टी के पास शुक्रवार को फिर से भूधंसाव हो गया, जिसके कारण यहां बड़े वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध हो गई है।

आवाजाही अवरुद्ध होने से जानकी चट्टी की ओर करीब 300 से अधिक बस फंस गई हैं।बड़कोट की उपजिलाधिकारी शालिनी नेगी ने कहा की गुरुवार को मार्ग खुलने के बाद अत्यधिक वाहनों की आवाजाही होने के कारण राना चट्टी के पास फिर से भूधंसाव हुआ है।

जिसके कारण बड़े वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। इससे राजमार्ग पर जाम की स्थिति बनी हुई है।यमुनोत्री धाम से 25 किलोमीटर पहले रानाचट्टी के पास बुधवार की शाम बारिश से हाईवे का 15 मीटर हिस्सा धंस गया था। राजमार्ग गुरुवार की शाम को 25 घंटे बाद सुचारू हो पाया था।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व लोक निर्माण विभाग की टीम बुधवार की रात से राजमार्ग को खोलने में युद्ध स्तर पर जुटी थी। राजमार्ग पर दौरान बड़कोट से जानकी चट्टी तक जगह-जगह दस हजार से अधिक यात्री फंसे हुए थे।

चारधामों में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए शासन की ओर से बीते बुधवार को सभी धामों के आफलाइन पंजीकरण पर रोक लगा दी गई थी। गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी पंजीकरण कार्य बंद रहा।

जरा इसे भी पढ़े

हेमकुंड साहिब के लिए गुरुद्वारा ऋषिकेश से संगत रवाना , 22 मई को खुलेंगे कपाट
एनएबीएच मान्यता के लिए तैयारी करें सरकारी अस्पताल : डा. धन सिंह रावत
मंत्री ने दिए स्टेट लाइव स्टॉक मिशन का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश