जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड की नयी कार्यकारिणी घोषित

Journalists Union of Uttarakhand new executive announced
जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड के पदाधिकारी।

Journalists Union of Uttarakhand new executive announced

यूनियन की बैठक में पत्रकारों के हितों को लेकर की गई व्यापक चर्चा

देहरादून। Journalists Union of Uttarakhand new executive announced जर्नलिस्ट यूनियन आफ उत्तराखंड़ की आज हुई बैठक में प्रदेश की नयी कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की घोषणा की गयी साथ ही पत्रकारों के हितों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की गयी।

परेड ग्राउण्ड स्थित उज्जवल रेस्टोरेंट में आयोजित बैठक में यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर प्रवीण मेहता व यूनियन के प्रदेश महामंत्री गिरीश पंत ने नये पदाधिकारियों की घोषणा की और सभी सदस्यों से उनका परिचय कराया।

नयी कार्यकारिणी में जिन पदाधिकारियों की घोषणा की गयी उनमें कोषाध्यक्ष पद पर ललिता बलूनी, उपाध्यक्ष पद पर अल्मोड़ा से प्रकाश चन्द्र पंत, जोशीमठ से प्रकाश कपरूवाण, देहरादून से संजीव शर्मा, चेतन सिंह खड़का, जाहिद अली व चौतराम भट्ट शामिल है।

मन्त्री पद की कमान टिहरी गढवाल से गोविन्द पुन्डीर, चम्पावत से नारायण दत्त भट्ट, रूडकी से शिवेश्वर दत्त पांडे व देहरादून से अधीर मुखर्जी को सौंपी गयी। यूनियन में संगठन मन्त्री पद पर वीरेन्द्र दत्त गैरोला को नियुक्त किया गया है।

कार्यालय मंत्री के पद पर डोर्डवाला से विजय शर्मा व आडिटर पद पर एस0पी0 उनियाल को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इसके अतिरिक्त कार्यकारिणी सदस्यों में अनुभवी व वरिष्ठ पत्रकारों में अरूण प्रताप सिंह, जयसिंह रावत, योगेश भट्ट, द्विजेन्द्र बहुगुणा, संजीव पंत, कंवर सिंह सिद्धू शामिल है।

बैठक में देहरादून जिले की नयी कार्यकारिणी के चुनाव को लेकर भी चर्चा की गयी। सभी सदस्यों ने देहरादून जिला कार्यकारिणी का चुनाव आगामी पांच मार्च को कराये जाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में पत्रकारों की कई लम्बित समस्याओं पर भी विचार विमर्श किया गया। तय किया गया कि मार्च में नयी सरकार के गठन के बाद प्रदेश के मुखिया को उक्त लम्बित समस्याओं से अवगत कराकर उसका समाधान कराया जायेगा।

विज्ञापनों की बन्दरबांट का मुद्दा उठाया गया

बैठक में सूचना महानिदेशालय की कार्यप्रणाली पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए विज्ञापनों के वितरण में तय प्रक्रिया न अपनाने व विज्ञापनों की बन्दरबांट का मुद्दा उठाया गया। साथ ही निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश के समाचार पत्रोें की चुनावी आचार संहिता के समय अनदेखी की आलोचना भी की गई।

पत्रकारों ने आरोप लगाया कि सूचना महानिदेशालय के एक अधिकारी ने नियम कानून को ताक पर रखकर करोड़ों रूपये के विज्ञापन प्रदेश से बाहरी अखबारों को जारी करके मोटी रकम कमीशन के तौर पर वसूल की। यूनियन ने इस सम्बन्ध में कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

बैठक में पत्रकारों को मेडिकल सुविधा हेतु यू हैल्थ कार्ड जारी करने व पत्रकार मान्यता कमेटी के गठन करने की मांग की गई। पत्रकार कल्याण कोष में गुपचुप तरीके से किये गये संशोधनों को सर्वथा अनुचित व पत्रकार हितों के विरूद्व बताते हुए उसे पूर्व की भांति किये जाने की मांग की है।

बैठक में अरूण प्रताप सिंह, उमाशंकर प्रवीण मेहता, गिरीश पंत, चेतन सिंह खड़का, वीरेन्द्र दत्त गैरोला, समीना, मोहम्मद शाह नजर, एएस भन्डारी जाहिद अली, विजय शर्मा, द्विजेन्द्र बहुगुण अवनीश गुप्ता, मूलचंद शीर्षवाल, संजीव शर्मा, अधीर मुखर्जी, चौतराम भट्ट,ज्योति भट्ट ध्यानी, सुमित डबराल, मोहम्मद खालिद, ललिता बलूनी अभिनव नायक, सुरेंद्र कोठियाल आदि मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

शहर बसा नहीं और खयाली पुलाव खाने को तैयार कांग्रेस : चौहान
उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू हटा, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
बीमार बुजुर्ग को डंडी-कंडी पर लादकर 16 किमी की पैदल दूरी नापकर पहुंचाया अस्पताल