युवक को जूतों की माला पहनाकर बाजार में घुमाया

Jooton ki mala
आरोपी युवक को पकड़ कर ले जाती पुलिस।
Jooton ki mala

घनसाली/टिहरी। नाबालिग छात्रा और दूसरे समुदाय युवक के घनसाली के एक होटल में पकड़े जाने पर बवाल हो गया। स्थानीय लोगों ने आरोपित युवक की पिटाई की और जूतों की माला पहना कर बाजार में घुमाया। इसके लेागों ने दुकानों में तोड़फोड़ की। प्रशासन ने बाजार में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है।

स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने बाजार बंद कराकर प्रशासन से 24 घंटे में दूसरे समुदाय के लोगों को बाजार से बाहर करने की मांग की है। सोमवार को घनसाली बाजार में दोपहर 12 बजे कुछ स्थानीय लोगों को सूचना मिली कि एक होटल में नाबालिग लड़की को लेकर दूसरे समुदाय का एक युवक गया है। इस पर लोग वहां पहुंचे और होटल के कमरे को बाह से लॉक लगा दिया और पुलिस को सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा खुलवाया तो अंदर पास ही एक गांव की नाबालिग लड़की और घनसाली बाजार में सैलून की दुकान चलाने वाला युवक आजाद अल्वी (18) पुत्र हबीब अल्वी निवासी ग्राम नगली तहसील धामपुर जिला बिजनौर (उत्तर प्रदेश) मिले। ये देखते ही स्थानीय लोगों ने युवक की पिटाई कर दी और उसके बाद उसे जूतों की माला पहनाकर बाजार में घुमाया। वहीं लड़की को थाने ले जाया गया।

स्थानीय व्यापारियों ने दूसरे समुदाय की दुकानों में घुसकर तोड़ फोड़ की

आक्रोशित लोगों और स्थानीय व्यापारियों ने दूसरे समुदाय की दुकानों में घुसकर तोड़ फोड़ की और दुकानों का सारा सामान सड़क पर फेंक दिया। स्थिति बेकाबू होती देख नई टिहरी थाना से भी पुलिस फोर्स घनसाली भेजी गई। किसी तरह पुलिस ने लोगों को शांत कराया।

स्थानीय लोगों ने बाहर से आए लोगों पर बाजार में माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि इस तरह के लोग गांव की भोली भाली लड़कियों को बरगला रहे हैं और शांत माहौल खराब कर रहे हैं। एसएसपी डा. योंगेंद्र सिंह रावत भी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया।

इस दौरान पुलिस ने बाजार में फ्लैग मार्च भी किया। बाजार में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। एसडीएम घनसाली फिंचाराम चैहान का कहना है कि लड़की के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। उसके परिजनों को सूचना दे दी गई। उनके आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। युवक को अभी हिरासत में लिया गया है। परिजनों के आने के बाद नाबालिग का मेडिकल कराया जाएगा।

जरा इसे भी पढ़ें :