इस Yoga से पुरूषों की मर्दाना कमजोरी दूर हो जाती है

Yoga

Yoga मर्दाना कमजोरी का शिकार मर्द उल्टी सीधी दवाओं का उपयोग करके गुर्दे से हाथ तो धो बैठता है लेकिन बिमारी से निजात नहीं पा पाता। अब विशेषज्ञों ने योगा के कुछ ऐसे आसन बता दिये हैं जो मर्दाना कमजोरी के इलाज का बेहतरीन नुस्खा है और उनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता।

जरा इसे भी पढ़ें :  क्या आप बकरी योगा के बारे में जानते है

Yoga
अर्ध मत्स्येन्द्रासन
Yoga
सिद्ध आसन

मेल आॅन लाइन की रिपोर्ट के अनुसार भारत के कर्नाटक राज्य के ‘श्री धर्मस्थल मंजून थ्रीसर काॅलेज आॅफ आयुर्वेद इंडिया अस्पातल’ के रिसर्च करने वालो का कहना है कि ‘योगा के पांच आसन ऐसे हैं जो मर्दाना कमजोरी दूर करने में काफी मददगार साबित होते हैं। इनमें अर्ध मत्स्येन्द्रासन, सिद्ध आसन, गरुदासना, पवन मुक्त आसन और शिव आसन शामिल है।
जरा इसे भी पढ़ें :  जानिए इस तरह बैठने के नुकसान के बारे में

Yoga
गरुदासना

अनुसंधान टीम के प्रमुख डैनियल बैबन का कहना था कि, ‘अधिकांश यौन मुद्दे का संबंध शरीर और दिमाग से होता है। आत्मविश्वास का अभाव, मानसिक तनाव, थकान इसका प्रमुख कारण हैं, हालांकि, कुछ शारीरिक समस्या हो सकती है। यह आसन पुरुषों को मर्दाना कमजोरी से मुक्त करते है, उन्हे मानसिक तनाव से बचाते हैं और थकान को समाप्त करते हैं।
जरा इसे भी पढ़ें :  अगर मछली का कांटा गले में फंस जाये तो तुरंत करें यह काम

Yoga
पवन मुक्त आसन

हमारे अनुसंधान में, 24 से 60 वर्षों के 65 पुरुषों ने 12 सप्ताह के लिए योगा के यह आसन किये और इस बीच उनकी यौन कमजोरी की शिकायत गायब हो गई। आसनों की तस्वीरें दी गई है, जिन्हे देखकर आप भी यह आसन कर सकते हैं और इस कमजोरी से निजात पा सकते हैं, हालांकि, फोटो को ध्यान से देखें और हाथो व पैरो के बीच, टांगो एव बाजुओं के बीच के फासले आदि को ध्यान में रखे। विशेषज्ञों ने यह आसन एक से पांच तक इसी क्रम में करने की सलाह दी है।

Yoga
शिव आसन