करोड़ों रुपए के विकास कार्य कर रहा जौलीग्रांट एयरपोर्ट

Jolly Grant Airport doing development work

Jolly Grant Airport doing development work

ऋषिकेश। Jolly Grant Airport doing development work जॉलीग्रांट एयरपोर्ट की अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में एक नई पहचान बनाने जा रही है। वहीं, जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के द्वारा प्रदेश में सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं और ये एयरपोर्ट अब तक करोड़ों रुपए की योजनाओं को मूर्त रूप दे चुका है।

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट द्वारा कई विकास कार्यों को धरातल पर उतारा जा रहा है। जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने बताया कि भारतीय विमान प्राधिकरण जॉलीग्रांट द्वारा उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक जरुरतों के अनुसार विकास कार्यों को कर रहा है।

वहीं, अब तक भारतीय विमान प्राधिकरण द्वारा इस दिशा में कई करोड़ रुपयों के कार्य किए जा चुके हैं। एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने बताया कि भारतीय विमान प्राधिकरण जॉलीग्रांट द्वारा 10 करोड़ करोड़ रुपए की मशीन कैंसर रोगियों के लिए एम्स ऋषिकेश को प्रदान की गई हैं।

इसके अलावा 7 करोड़ रुपए की मॉडर्न लाइब्रेरी देहरादून परेड ग्राउंड में बनाई जा रही है। वहीं, 25 करोड़ रुपये रुद्रप्रयाग में स्किल डेवलपमेंट के लिए खर्च किया गया है और साथ-साथ कई स्कूलों में आवश्यकताओं को देखते हुए कार्य किए जा रहे हैं।

एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने बताया कि भारतीय विमान प्राधिकरण ने अभी तक 50 करोड़ से ऊपर उत्तराखंड के डेवलपमेंट और स्किल डेवलपमेंट के लिए खर्च किए हैं।

गौर हो कि आगे भी अपनी भागीदारी निभाते हुए भारतीय विमान प्राधिकरण आवश्यकताओं को देखते हुए कई योजनाओं पर कार्य कर रहा है।

जरा इसे भी पढ़ें

शिक्षा हमें संस्कारवान व सामर्थ्यवान बनाती है : उपराष्ट्रपति
स्मार्ट सिटी के लिए विशेष प्रयास करने पर विधानसभा अध्यक्ष को सम्मानित किया
बर्फबारी के चलते केदारनाथ का पारा शून्य से आठ डिग्री नीचे