लेखाकार भर्ती परीक्षा की अनियमितता के विरोध में उक्रांद का धरना

Irregularity of Accountant Recruitment Exam
यूकेडी कार्यकर्ता धरना-प्रदर्शन करते हुए।

Irregularity of Accountant Recruitment Exam

देहरादून। Irregularity of Accountant Recruitment Exam उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सहायक लेखाकार परीक्षा में बरती गई अनियमितताओं एवं परीक्षा को रद्द कर परीक्षा पुनरू आयोजित कराने के संबंध में उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने आज देहरादून गांधी पार्क मे धरना दिया और उपवास किया।

इसके अलावा उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ता अन्न जल त्याग कर धरने पर बैठे यूपीसीएल पिटकुल के अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी करने के समर्थन मे भी धरने मे शामिल हूए 12 से 14 सितंबर के मध्य उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सहायक लेखा की परीक्षा ऑनलाईन के माध्यम से 6 शिफ्टों में संपन्न कराई गई, इसमें काफी विसंगतियां देखने को मिली।

पेपर को एजेंसी द्वारा अंग्रेजी से हिंदी में गूगल अनुवाद किया गया, जिस कारण हिंदी माध्यम के अभ्यार्थियों को कई प्रश्न समझ में नहीं आ पाए तथा अंग्रेजी से हिंदी अनुवाद के कारण अंग्रेजी तथा हिंदी में भिन्न-भिन्न उत्तर दिए गए और प्रश्नों को पहेली के रूप में पूछा गया जो पूर्व में कराई गई परीक्षाओं के अनुरूप नहीं थे। इस कारण सामान्य वाणिज्य में स्नातक अभ्यार्थी न्यूनतम अंक प्राप्त नहीं कर पाए।

यूकेडी ने मुख्यमंत्री को पत्र भेज कर मांग की है कि सहायक लेखाकार परीक्षा को अभ्यार्थियों के हित को दृष्टिगत रखते हुए रद्द की जाए तथा इस परीक्षा को ऑफ लाईन के माध्यम से 3 माह के अंतर्गत एवं एक शिफ्ट में आयोजित किए जाने हेतु भी आदेश पारित कर दिए जायें।

यदि सरकार ने इस पर कार्यवाही नहीं की तो उत्तराखंड क्रांति जन आंदोलन शुरू करेगा। उपवास और धरना-प्रदर्शन मे मेरे साथ यूकेडी के केंद्रीय संगठन सचिव अनिल डोभाल, युवा मोर्चा पूर्व जिलाध्यक्ष सीमा रावत, कैप्टन सविता श्रीवास्तव, जबर सिंह पावेल, संजीव शर्मा,मुकेश कठैत, यतेंद्र खंतवाल सहित सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा के दर्जनों अभ्यर्थी आदि शामिल थे।

जरा इसे भी पढ़े

जातिसूचक अभद्रता मामले में उत्तराखंड अनुसूचित जाति आयोग ने डीजीपी से मांगी आख्या
सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही : धामी
द्वितीय केदार मद्महेश्वर के कपाट शीतकाल के लिए हुए बंद