तरबूज खाने के 5 दिलचस्प और लाजवाब तरीके

watermelon

गर्मी के मौसम में तरबूज जैसे फल किसी वरदान से कम नहीं, जो शायद लगभग हर किसी को ही बेहद पसंद होगा। ऐसे आग बरसते मौसम में तरबूज हमारे शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता, मीठे शौकिया लोग भी इस फल को खाना पसंद करते हैं, यह केवल इस गर्मी के लिए मनपसंद फल ही नहीं बल्कि काफी महत्वपूर्ण फल भी है।
लेकिन अगर एक बात पर विचार किया जाए तो तरबूज एक प्रसिद्ध फल तो है लेकिन इसे अलग तरीके से कम खाया जाता है, उसे काटकर खा लिया जाता है या उसका सिरप बनाकर पी लिया जाता है, लेकिन जैसे सेब, केले और आम जैसे फलों को अन्य व्यंजनों में शामिल करके अनोखा तरीका दिया जाता है वैसे तरबूज किसी खाने में शामिल करते नहीं देखा गया।
इसलिए यहां कुछ ऐसी तकनीकों दी गई हैं जिनमें तरबूज अनूठी शैली में खाया जा सकता है।

तरबूज एपोटाईज (क्षुधावर्धक पकवान) के रूप में खाओ

हम सब के लिए ही तरबूज किसी और पकवान में शामिल करके खाना आसान नहीं, लेकिन अगर सही तरीके से तरबूज को पेश किया जाए तो निश्चित रूप से यह काफी स्वादिष्ट लगेगा, तरबूज टकसाल और नींबू के साथ भोजन से पहले खाएं, बेशक इसका मजा डबल हो जाएगा।
watermelon
तरबूज सलाद
तरबूज निटा पनीर, जैतून, डोंगी और सेब के साथ मिला कर सलाद प्रारूप दी जा सकती है, इसकी हल्की मिठास भूख वास्तव में बहुत स्वादिष्ट लगेगी।
watermelon
तरबूज सिरप
तरबूज सिरप शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता, इससे गर्मी में अच्छा पेय पदार्थ कोई नहीं, अपने इस सिरप में आप टकसाल या लीमो भी जोड़ सकते जिससे इसका मजा और बढ़ जाएगा।
watermelon
तरबूज फ्राई कर लें
एक ऐसी डिश के रूप में तरबूज कभी नहीं सोचा होगा, लेकिन एशियाई पकवानों में सॉस और मिठास बराबर पसंद की जाती है, इसलिए तरबूज व्यंजनों में शामिल करना एक अच्छा विचार होगा।
आप आलू के चिप्स की तरह तरबूज कटौती और उन्हें खत्म कर लें बस याद रखें कि अपनी डिश तरबूज सबसे अंत में शामिल करें ताकि उसका मजा बनाए रहे।
watermelon
तरबूज आइसक्रीम
तरबूज में मौजूद पानी उसे अच्छा आइसक्रीम प्रारूप दे सकता है, अब आप इसमें नीबू का स्वाद जोड़ें या केवल तरबूज लें, दोनों ही तरीके में यह सबसे अच्छा मिठाई आइसक्रीम बनेगी।
जरा इसे भी पढ़ें : लाल व मीठे तरबूज खरीदना चाहते हैं तो इसे जरूर पढ़े
जरा इसे भी पढ़ें :  मटन चावल तो बहुत खाया होगा आपने अब मटन चना चावल भी खा लें
जरा इसे भी पढ़ें : वाउ ! ऐसे बनाये स्पाइस चिकन और चिली गारलिक सॉस