भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी लाने के सीएम धामी ने दिए निर्देश

Instructions to expedite the recruitment process
सीएम पुष्कर सिंह धामी बैठक लेते हुए।

Instructions to expedite the recruitment process

देहरादून। Instructions to expedite the recruitment process मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश में भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी लाई जाए। सभी सचिव अपने विभागों की रिक्तियों की सूचना एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध करायें। जिसमें सभी विभागों के कुल पदों का विवरण, वर्तमान में कार्यरत एवं रिक्त पदों का पूरा विवरण शामिल हो।

सचिवालय में शनिवार को अधिकारियों की बैठक लेते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए सेवायोजन एवं कौशल विकास विभाग द्वारा नियमित रोजगार मेलों का आयोजन किया जाए, जिसमें औद्योगिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाए। जिससे राज्य के अधिक से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर मिल सके।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये विभागों की फाइलें शासन स्तर पर अनावश्यक रूप से लंबित न रहे। इसका मुख्यमंत्री कार्यालय से भी संज्ञान लिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न विभागों के रिक्त पदों के जो अधियाचन आयोग को भेजे जाने हैं, उनका परीक्षण कर यथाशीघ्र भेजा जाए। अधियाचन भेजने से पहले सभी आवश्यक औपचारिकताएं भली भांति पूरी की जाये, ताकि भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी आ सके।

विभागों को अपनी कार्यप्रणाली में और सुधार लाने होंगे : CM Dhami

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में विभागीय स्तर पर तेजी से कार्य किये जाए, यह सुनिश्चित करना भी विभागीय अधिकारियों का दायित्व है, इसके लिए विभागों को अपनी कार्यप्रणाली में और सुधार लाने होंगे।

विभागीय उपयोगिता के दृष्टिगत आवश्यक एवं महत्वपूर्ण प्रकृति पदों को शीघ्रता से भरे जाने की कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाए।

बैठक में रुअपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, रुआनन्द बर्द्धन, प्रमुख सचिव आर. के. सुधांशु, रुडीजीपी अशोक कुमार, रुप्रमुख वन संरक्षक विनोद कुमार सिंघल, रुसचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, रुशैलेश बगोली, रुअरविन्द सिंह ह्यांकी, रुसचिन कुर्वे, रुबी.वी.आर.सी पुरुषोत्तम, 3रविनाथ रमन, रुडॉ. आर. राजेश कुमार, महानिदेशक शिक्षा बंशीधर तिवारी, शासन के अन्य अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़े

सीएम ने महिलाओं को “लखपति दीदी“ के रूप में सम्मानित किया
स्मार्ट सिटी के कार्य तय समय सीमा में पूर्ण किये जाए : सीएम
सीएम ने कौशल व अनुरूपण उत्कृष्टता केन्द्र का किया लोकार्पण