मंथन के बाद कांग्रेसियों में जीत को लेकर बढ़ा उत्साह

Increased enthusiasm for victory among Congressmen
कार्यक्रम के दौरान कांग्रेसी नेता।

Increased enthusiasm for victory among Congressmen

भाजपा को हर मोर्चे पर घेरने के लिए तैयार हुई रणनीति 

ऋषिकेश। Increased enthusiasm for victory among Congressmen उत्तराखंड कांग्रेस ने आम चुनाव से छह महीने पहले ही अपना एजेंडा करीब-करीब साफ कर दिया है। तीन दिन के विचार मंथन के बाद कांग्रेस ने शुरूआती मसौदे में प्रदेश के हर वर्ग को शामिल किया है।

पार्टी का ज्यादा फोकस युवाओं पर है। दावा भी किया कि कांग्रेस सत्ता में आई, तो राज्य को न सिर्फ पांच साल में बेरोजगार मुक्त किया जाएगा, बल्कि रोजगार के क्षेत्र में प्रदेश को देश में मॉडल स्टेट के तौर पर स्थापित होगा।

मसौदे में खेती-किसानी, ट्रांसपोर्ट, चारधाम यात्रा समेत मलिन बस्तियों से जुड़े मुद्दे भी शामिल हैं। पार्टी ने न्याय योजना को भी प्रदेश में लाने की बात कही है। तीन दिवसीय शिविर के समापन पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने दी जानकारी।

बताया कि कांग्रेस की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने लिए जून माह से परिवर्तन यात्रा निकाली जाएगी, जोकि गढ़वाल से लेकर कुमाऊं के हर क्षेत्र में जाएगी। बताया कि कोरोना काल में बुरी तरह प्रभावित परिवहन व्यवसायियों को उभारने के लिए विशेष योजना बनाई जाएगी।

सरकारी विभागों में रिक्त पदों को एक साल में भर लिया जाएगा। जबकि, निजी सेक्टर और पराम्परागत खेती-किसानी के माध्यम से भी सूबे में रोजगार पैदा किए जाएंगे। उन्होंने विभिन्न वर्गों के हितों से जुड़ी भावी योजनाओं का जिक्र भी किया।

गोदियाल ने बताया कि पार्टी नेताओं से शुरू होगा विकास का नया अध्याय, हर उत्तराखंडी को मिलेगा न्याय स्लोगन पोस्टर भी जारी किया।

मौके पर प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व सीएम हरीश रावत, किशोर उपाध्याय, प्रदीप टम्टा, करण माहरा, विधायक ममता राकेश, नवप्रभात, शूरवीर सिंह सजवाण, रणजीत सिंह रावत, प्रोफेसर जीतराम, विधायक काजी निजामुद्दीन, शिल्पी अरोड़ा, गरिमा दसौनी, राजीव महर्षि, राजपाल खरोला, जयेंद्र रमोला, राव शाहिद अहमद, सूर्यकांत धस्माना, राव आफाक, सुधीर राय आदि मौजूद थे।

जरा इसे भी पढ़े

कांग्रेस के शिविर में प्रदेश सरकार की विफलताओं को जनता तक ले जाने का सुझाव
स्वरोजगार के लिए जनपदों में लगेंगे कैम्प
कई सालों से डॉक्टरों की राह देख रहा ट्रामा सेंटर