बालाजी दून फार्मस मार्ट का उद्घाटन

Inauguration of Balaji Doon Farms Mart
बालाजी दून फार्मस मार्ट का उद्घाटन।


देहरादून। Inauguration of Balaji Doon Farms Mart दून के असली बासमती चावल, लोकल उत्पाद व उन्नत कृषि विकास कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिये कई योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। यह बात शुक्रवार को नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक विनोद कुमार बिष्ट ने देहरादून में बालाजी दून फार्मस प्रोड्यूसर कम्पनी लिमिटेड मार्ट का उद्घाटन करते हुए कही।

उन्होने कहा कि किसानों की और से उत्पादित अनाज जैसे कि देहरादून का असली बासमती चावल, गेहू का आटा, कुलथ, पहाड़ी दाल, राजमा, मसालें, मखाना, शुद्ध सरसों व राई का तेल, लहसून, साबुत मिर्च, हल्दी आदि के उत्पादन को बढ़ावा देना और बाजार में उपलब्ध कराना है, ताकि इनसे जुड़ें किसानों की आमदनी तीन से चार वर्षों में दुगनी हो सके विनोद बिष्ट, सीजीएम नाबार्ड ने किसानों और एसएचजी सदस्यों से मार्ट को आर्थिक विकास के अवसर के रूप में उपयोग करने और स्थानीय लोगों और पर्यटकों दोनों के लिए स्थानीय वस्तुओं की निरंतरता, गुणवत्ता और मात्रा को बढ़ोतरी देने का आग्रह किया।

इस मौके पर प्रबंधक नाबार्ड सुलोचना नेगी, जिला प्रबंधक पीएनबी देहरादून संजय भाटिया, प्रवर्तक एनजीओ बालाजी सेवा संस्थान के कार्यकारी निदेशक अवधेश कुमार व प्रदीप आनंद आदि मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की केंद्रीय रेल मंत्री से भेंट
सीएम धामी ने सचिवालय में मिलेट बेकरी आउटलेट का उद्घाटन किया
राज्यपाल ने मिलिट्री हिस्ट्री सेमिनार का उद्घाटन किया