इलेक्ट्रिक बसों के संचालन का किया शुभारम्भ

Inaugurated operation of electric buses
इलेक्ट्रिक बसों के संचालन का शुभारम्भ करते सीएम।

Inaugurated operation of electric buses

देहरादून। Inaugurated operation of electric buses मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दिलाराम चैक स्थित जल संस्थान कार्यालय से स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत इलेक्ट्रिक बसों के संचालन का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत यह एक अच्छी शुरूआत हुई है।

इलेक्ट्रिक बस से प्रदूषण भी कम होगा और लोगों की यात्रा भी सुलभ होगी। 05 इलेक्ट्रिक बसों को मुख्यमंत्री ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। स्मार्ट सिटी में चलने वाली इन बसों में 25 सीटें सामान्य लोगों के लिए एवं दिव्यांग व्यक्तियों के लिए व्हील चेयर खड़ी करने के लिए स्थान की सुविधा उपलब्ध है।

इलेक्ट्रिक बस में फ्रंट और रियर एयर सस्पेंशन की सुविधा उपलब्ध है। यह बस वातानुकूलित है, इसमें जी.पी.एस. सिस्टम, 03 सीसीटीवी कैमरा, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, आई.टी.एस. डिस्प्ले, हर सीट में यूएसबी पोर्ट, आपातकालीन बटन, इमरजेंसी हैमर, अग्निशमन यंत्र एवं रिजनरेशन सिस्टम की सुविधा है।

इस अवसर पर सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक हरबंस कपूर, विनोद चमोली, गणेश जोशी एवं सीईओ स्र्माअ सिटी जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आशीष श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़े

सीएम ने 50 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया
24-25 फरवरी को बढ़ सकता है ऋषिगंगा का जलस्तर, अलर्ट पर एजेंसियां
कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाएं : यशपाल आर्य