गूगल अब यह बड़ी स्मार्टफोन कम्पनी खरीदेगी

Google

गूगल मशहूर स्मार्टफोन कंपनी एचटीसी को खरीदने वाली है और ताइवानी कंपनी ने इससे पहले अपने शेयर की खरीद फरोख्त की घोषणा से पहले निलंबित कर दिया है जो कि गुरूवार को किया जाएगा। ताइवानी मीडिया और ब्लूमबर्ग ने विभिन्न रिपोर्टों में कहा है कि एचटीसी ने महत्वपूर्ण घोषणा से पहले अपने शेयरों की खरीदारी को निलंबित कर दिया है।
जरा इसे भी पढ़ें : अब गूगल पर आपको ये विशेष सुविधा नहीं मिल पायेगी

इससे पहले, अफवाह सामने आई थी कि गूगल इस मशहूर स्मार्टफोन का तैयार करने वाली कम्पनी को खरीदने वाला है जिसे हालिया महीनों में अपनी डिवाइसेज की बिक्री में संघर्ष का सामना करना पड़ा है। पिछले महीने, रिपोर्ट में पता चला है कि एचटीसी को स्मार्टफोन डिवीजन में वित्तीय नुकसान का सामना होता था जिसकी वजह फोन की बिक्री में कमी थी।
HTC smartphone
ताइवान मीडिया के मुताबिक, एचटीसी के रिसर्च और डेवेलपमेंट डिवीजन गूगल को बेचा जायेगा और कम्पनी का वर्चुअल हेंडसेट तैयार करने वाला डिवीजन इसका हिस्सा नहीं होगा। गूगल के लिए एचटीसी को खरीदना फायदेमंद ही साबित होगा जो कि आधुनिक स्मार्टफोन की तैयारी में विशेषता रखती है, खासतौर पर गूगल पिक्सेल इसी कम्पनी ने तैयार किया था।
जरा इसे भी पढ़ें : गूगल ने की ऐसी गलती की कर्मचारियों ने उसके खिलाफ पूरे शहर में लगाये बैनर

वर्षों से एप्पल को स्मार्टफोन की दुनिया पर अपने आईफोन की बदौलत बुलंदी हासिल है और अब गुगल इस ताइवानी कम्पनी के द्वारा एप्पल के मुकाबले में आना चाहती है। गूगल ने पिछले साल ही अपना पहला स्मार्टफोन पिक्सेल और पिक्सेल एक्स एल पेश किया था और अब वह हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों को अपने हाथो में करना चाहता है।
जरा इसे भी पढ़ें : गूगल पर लगा अरबों रूपये का जुर्माना जो आजतक किसी पर नहीं लगा होगा

ख्याल रहे है कि गूगल की तरफ से अगले माह पिक्सेल और पिक्सेल एक्स एल के नये संस्करण को पेश किया जा रहा है।, जिनमें से एक फोन को एचटीसी तैयार कर रही है। गूगल इससे पहले 2011 में मोटोरोला कंपनी खरीद चुका है, लेकिन फिर इसे लेनवो को बेच दिया था।