हनी बारबेक्यू चिकन विंग्स खायेंगे तो उंगलियां चाटते रह जायेंगे

Honey Barbecue Chicken Wings Recipe
Honey Barbecue Chicken Wings Recipe

हम हर रोज तो अपने घरों में ही आम सा खाना घर वालों के सामने पेश करते हैं लेकिन अगर सप्ताह में एक दिन कुछ नया और रोचक बना लिया जाए तो बेशक खाने का मजा डबल हो जाता है। अब ऐसे व्यंजन के लिए चिकन विंग्स ( Honey Barbecue Chicken Wings Recipe ) से अच्छा विकल्प क्या होगा? यह बच्चों और वयस्कों सबको ही बेहद पसंद हैं।

लेकिन कई महिलाओं का मानना है कि चिकन विंग बनाना इतना आसान नहीं क्योंकि एक तो इस संश्लेषण कठिन है और दूसरा यह दुनिया जहां के पता नहीं कौन से मसाले शामिल किए जाते हैं। लेकिन अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो अच्छी खबर यह है कि बहुत आसान नुस्खा के साथ घर पर ही चिकन विंग बनाए जा रहे हैं जिसे खाकर सब आप की सराहना करते नहीं थकेंगे। ऐसे ही स्वादिष्ट चिकन विंग्स बनाने बहुत आसान नुस्खा यहाँ दिया गया है।

Honey Barbecue Chicken Wings बनाने की सामग्री

मैदा 2 कप
मकई 2 चाय के चम्मच
काली मिर्च 2 चम्मच
लहसुन पाउडर एक दो चम्मच
नमक एक दो चम्मच
चिकन विंग्स 3 पाओ
तेल
बारबेक्यू  सास आधा कप
शहद तीन चौथाई

Honey Barbecue Chicken Wings Recipe बनाने की विधि :-

चिकन विंग्स अच्छी तरह धोकर सुखा लें, एक बैग में आटा, मिर्च, मकई आटा, लहसुन पाउडर और नमक मिला कर अच्छी तरह मिक्स करें, उसके बाद सारे विंग्ज इस बैग में डालें और इस तरह मिक्स कि विंग्स अच्छी तरह इसमें कुटा जाएं। एक कड़ाखी में तेल गरम करें और चिकन विंग्स सुनहरा होने तक डीप फ्राई कर लें।

दूसरी कढ़ाही में एक चम्मच तेल में बारबेक्यू की साॅस और शहद मिलाएं और 30 से 60 सेकंड तक मिक्स करके स्टोव बंद कर दे हैं। अब इसमें फ्राई किए हुए विंग्स डाले और मिश्रण अच्छी तरह करे ताकि सभी चिकन विंग्स व सॅास अच्छी तरह शामिल हो, बाद में विंग्स पर कोयले का दम दें और सॉस के साथ गरम-गरम सर्व करें।

जरा इसे भी पढ़ें :