केजरीवाल को घर की पेशकश करने वालों को आप ने दिया टिकट

Arvind kezriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल को राजनीतिक संघर्ष के दौरान घर की पेशकश करने वाले लोगों को आप ने चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है। पार्टी ने एसे दो लोगों को राजौरी गार्डेन विधानसभा के उपचुनाव और दिल्ली नगर निगम चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद जब केजरीवाल राजधानी में घर तलाश रहे थे।

तब नरेन जैन (62) ने उन्हें रहने के लिये अपना घर देने की पेशकश की थी। लेकिन कानूनी मुद्दों के चलते केजरीवाल जैन के घर में नहीं रह सके। अब पार्टी ने उन्हें उत्तर दिल्ली नगर निगम के चांदनी चौक वार्ड से टिकट दिया है। इसी तरह हरजीत सिंह (57) आम आदमी पार्टी के गठन के बाद शुरुआती दिनों में ही पार्टी को 41, हनुमान रोड स्थित अपना मकान दिया था। इसी पते का इस्तेमाल कर केजरीवाल ने वर्ष 2013 के विधानसभा चुनावों में दिल्ली निवासी के तौर पर अपना नामांकन भरा था।

खास बात ये है कि पार्टी ने यहां अपना मुख्यालय बनाया था जिसके लिए पार्टी हरजीत सिंह को मात्र एक रुपये प्रति माह देती थी। हालांकि केजरीवाल उन दिनों गाजियाबाद के कौशांबी स्थित गिरनार अपार्टमेंट में अपनी पत्नी को आयकर विभाग की ओर से आबंटित सरकारी आवास में रह रहे थे। फिलहाल हरजीत सिंह को भी पार्टी ने राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव के लिये सिंह को टिकट दे दिया है। यहां एमसीडी चुनाव से पहले आगमी 9 अप्रैल को उपचुनाव होंगे। यहां कि विधायक जरनैल सिंह ने पंजाब में संपन्न विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए राजौरी गार्डन विधानसभा सीट से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद अब यहां उपचुनाव होंगे।