सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार

Delhi CM Arvind Kejriwal arrested

नई दिल्ली। Delhi CM Arvind Kejriwal arrested दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने भरी विरोध के बीच देर रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को शाम से ही सीएम केजरीवाल के घर पर ईडी की टीम मौजूद थी। केजरीवाल के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया हैं, जैसे ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि केजरीवाल के आवास पर ईडी ने डेरा डाल लिया है, तो आप नेताओं का वहां पहुंची और जोरदार प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

उल्लेखणीय है कि आज हाईकोर्ट से केजरीवाल को राहत  नहीं मिली थी, हाई कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक नहीं लगाई थी। जिसके बाद ईडी की टीम 10 वा समन लेकर केजरीवाल के घर पहुंची और तलाशी शुरू कर दी। वही, केजरीवाल की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट पहुंची। ईडी दफ्तर के बाहर और अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई हैं। शराब नीति मामले में ईडी ने गिरफ्तारी की हैं।

केजरीवाल का मोबाइल भी ईडी ने जब्त कर लिया हैं, साथ ही घर से भी कुछ डिवाइस बरामद की हैं। वहीं, केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं व समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया हैं। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष भी मौके पर जमे हुए हैं। वहीं, विपक्ष ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए यह सब ईडी ,सीबीआई और आईटी सब लगी है। 

सिलक्यारा में डिवाटरिंग की कवायद फिर शुरू
पांचों लोकसभा सीटों के व्यय पर्यवेक्षक उत्तराखंड पहुंचे
हरिद्वार लोकसभा सीट पर प्रत्याशी ढूंढने के लिए भटक रही कांग्रेस : त्रिवेन्द्र