कोरोना को लेकर उत्तराखण्ड में हाई अलर्ट

High alert regarding Corona

High alert regarding Corona

देहरादून। High alert regarding Corona चीन के बुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस तमाम विश्व राष्ट्रों में अपने पैर पसार चुका है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन द्वारा देश में 28 लोगों के कोरोना पीड़ित होने की पुष्टि के बाद उत्तराखण्ड राज्य में भी कोरोना को लेकर सूबे का स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

डीजी हैल्थ अमिता उप्रेती ने आज इस मुद्दे को लेकर राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों और नेशनल हैल्थ मिशन के अधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं सभी जिला अस्पतालों के सीएमओ के साथ वीडियों कान्फ्रेंसिंग के जरिए वार्ता की और उन्हे हर जरूरी अहतियात बरतने के निर्देश दिये है।

उन्होंने सभी अस्पतालों में संदिग्ध मरीजों के लिए अलग से आईसोलेन वार्ड बनाने के लिए आदेश दिये है। खास कर सीमावर्ती चम्पावत और पिथौरागढ़ जिलों के अधिकारियों को विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिये है।

डीजी हैल्थ का कहना है कि भले ही अभी तक राज्य में एक भी कोरोना वायरस का मामला सामने नहीं आया है लेकिन जिस तरह से कोरोना वायरस का क्षेत्र बढ़ रहा है हमें किसी भी स्थिति और चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

स्वास्थ्य विभाग पूरी सर्तकता बरत रहा

उन्होने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी सर्तकता बरत रहा है। राज्य में आने वाले लोगों की जांच करायी जा रही है। राज्य की सीमाओं पर खास सर्तकता बरतने के निर्देश भी जारी किये गये है।

साथ ही डाक्टरों को इसके प्राथमिक उपचार और बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी देने को कहा गया है। उनका कहना है कि बचाव ही कोरोना का इलाज है। अगर कही कोई कोरोना के लक्षण वाला मरीज दिखता है तो इसकी जानकारी तुरन्त स्वास्थ्य विभाग को दी जाये।

उन्होने कहा कि राज्य का स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट पर है तथा हर संभव सावधानियां बरती जा रही है।

जरा इसे भी पढ़ें

सीएए से सबसे बड़ा नुकसान देश के हिन्दुओं का
केजरीवाल की नीति पर चुनाव लड़ेंगे हरीश रावत
सीएए विरोध प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प