मसूरी में भारी भूस्खलन , पुलिस में हड़कंप

Heavy landslide in Mussoorie

Heavy landslide in Mussoorie

देहरादून। शनिवार तड़के मसूरी देहरादून मार्ग पर आईटीबीपी मुख्य गेट के पास भारी भूस्खलन हो गया ( Heavy landslide in Mussoorie)। यहां सड़क पर बड़े-बड़े बोल्डर आ गए। कई घंटों के बाद दोपहर करीब 12 बजे मार्ग छोटे वाहनों के लिए खोला गया।बोल्डरों को जेसीबी के माध्यम से तोड़ा गया। मार्ग बंद होने से दोनों ओर वाहन खड़े थे।

वहीं तेज बारिश से मसूरी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। तापमान में गिरावट आई है।कल से मसूरी में होने वाले हिमालयन कॉनक्लेव को लेकर शनिवार से वीवीआईपी मूवमेंट शुरू हो जाएगा। इस कारण प्रशासन और पुलिस द्वारा यह मार्ग जल्द से जल्द खोलना बड़ी चुनौती था।

मसूरी और देहरादून में आज सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश होती रही। मसूरी में जिलाधिकारी के निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। यहां तेज बारिश होने के बावजूद भी केंद्रीय विद्यालय खुला रहा।

जिस कारण छात्र-छात्राओं को खासी दिक्कतें हुई। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार दून के अलावा नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली, हरिद्वार और पौड़ी में भारी बारिश का अनुमान है।  

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में दो अगस्त तक लगातार बारिश होने की संभावना है। 31 जुलाई से दो अगस्त के दौरान ज्यादातर क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष को लेकर विरोध के सुर तेज, कई कार्यकर्ताओं ने हटाने की

जरा इसे भी पढ़ें

गांधी शताब्दी अस्पताल की एमएस शासन से करेंगे शिकायत
भेदभावपूर्ण नीति के विरोध में पत्रकारों ने किया धरना-प्रदर्शन
नवविवाहिता के खुदकुशी मामले में मृतका का पति गिरफ्तार