बादल फटने से भारी तबाही, हजारों हेक्टर भूमि तबाह

heavy devastation due to cloudburst
बादल फटने से तबाह हुई कृषि भूमि।

heavy devastation due to cloudburst

रुद्रप्रयाग। heavy devastation due to cloudburst रुद्रप्रयाग के दूरस्थ क्षेत्र जखोली के घरड़ा गांव में बादल फटने से भारी तबाही  हुई है। यहां बहने वाली हिलाउं नदी उफान पर आ गई है। हिलाउं नदी के उफान पर आने से त्यूंखर गांव में ग्रामीणों की हजारों हेक्टेयर भूमि तबाह हो गई है।

लगातार हो रही बारिश के कारण ग्रामीण भयभीत हैं। पहाड़ों में अभी भी बारिश लगातार जारी है। पहाड़ों में मॉनसून की बारिश आफत बनकर बरस रही है। रुद्रप्रयाग जनपद के त्यूंखर और घरड़ा गांव में भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है।

घरड़ा गांव में बादल फटने के कारण जहां ग्रामीणों की हजारों हेक्टेयर भूमि तबाह हो गई है। वहीं, ग्रामीणों के घरों में भी मलबा घुस गया है। ग्रामीणों ने किसी रात के समय अपनी जान बचाई।

उधर त्यूंखर गांव में कई आवासीय भवनों के अलावा गौशालाओं को भी क्षति पहुंची है। भारी बारिश और बादल फटने के कारण हिलाउं नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया है।

घरड़ा गांव के काश्तकारों की हजारों हेक्टेयर सिंचित भूमि तबाह हो गई है। गांव में नदी किनारे स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर का भी आधा हिस्सा नदी के तेज बहाव में बह गया है।

रात के समय मंदिर के पुजारी ने किसी तरह से अपनी जान बचाई. मंदिर और गांव को जोड़ने वाले पुल भी आपदा की भेंट चढ़ गया हैं। इसके अलावा भैरवनाथ मंदिर भी नदी में बह गया है। लगातार हो रही बारिश के बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल है और ग्रामीण भयभीत हैं।

जरा इसे भी पढ़े

प्रशासनिक सेवा अधिकारी के रूप में कैडर प्राप्त होने पर वंशीधर तिवारी का किया स्वागत
राज्य कैबिनेट बैठक : 15 फैसलों पर लगी मुहर
ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी को नैक ने दिया ए प्लस ग्रेड