यात्रा मार्ग के व्यापारियों की समस्या को समझे सरकार : यूकेडी

Government should understand the problem of traders
यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल।

Government should understand the problem of traders

देहरादून। Government should understand the problem of traders उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने भाजपा सरकार से मांग की है कि वह चारधाम यात्रा मार्ग पर विभिन्न अव्यवस्थाओं को लेकर स्थानीय व्यापारियों के साथ बैठक करें और सामंजस्य बिठाये।

उन्होंने कहा कि विषम भौगोलिक परिस्थितियों और ढुलान को देखते हुए सरकार को खुद ही खाने पीने की चीजों के अधिकतम रेट तय कर देनी चाहिए, ताकि किसी तरह की विवाद की गुंजाइश न रहे।

यूकेडी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल कहा कि बढ़े हुए दाम पर सामान बेचने पर व्यापारियों को जेल भेजने की धमकी देना सरासर गलत है। सरकार को चाहिए कि व्यापारियों का उत्पीड़न करने के बजाए चार धाम यात्रा में चौतरफा फैली अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करें।

मजिस्ट्रियल अधिकारियों की भी संख्या बढ़ाएं

यूकेडी नेता सेमवाल ने इसके अलावा सुझाव दिया कि यात्रा को केवल एसडीआरएफ एनडीआरएफ और आईटीबीपी जैसी पुलिसिंग के भरोसे ना छोड़ कर इस रूट पर मजिस्ट्रियल अधिकारियों की भी संख्या बढ़ाएं।

यात्रा शुरू होने से लेकर अब तक 41 श्रद्धालुओं की मौत पर भी आक्रोश व्यक्त करते हुए यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि अनर्गल बयानबाजी के बजाय यातायात और स्वास्थ्य व्यवस्थाएं दुरस्त करने पर फोकस करना चाहिए, वरना बिगड़ी हुई परिस्थितियों के कारण पूरे देश में उत्तराखंड की छवि को नुकसान पहुंचेगा।

जरा इसे भी पढ़े

यात्रियों से अधिक वसूली पर महाराज ने दिये कार्यवाही के आदेश
भाजपा नेताओं के बयान अमर्यादित : यूकेडी
सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों की संख्या ने महामारी का रूप धारण किया : डा. संजय