किसान विरोधी काले कानून वापस ले मोदी सरकार : प्रीतम

Gave his support to the peasant movement

Gave his support to the peasant movement

जनता की रोजी-रोटी छीन रही मोदी सरकारः प्रीतम
गरीबों का दमन, पूंजीपतियों को नमन कर रही भाजपा 

देहरादून। Gave his support to the peasant movement उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में गाजीपुर बार्डर पहुंचकर किसान विरोधी काले कानून वापस लेने की मांग को लेकर चलाये जा रहे किसान आन्दोलन को अपना समर्थन दिया।

गाजीपुर बार्डर पहुंच कर किसान आन्दोलन को संबोधित करते हुए प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार की और से बनाये गये किसान विरोधी बिलों को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि आज देश का किसान और खेत मजदूर सड़कों पर है|

सत्ता के नशे में मदमस्त मोदी सरकार उनकी रोजी-रोटी छीन खेत खलिहान को पूंजीपतियों के हवाले करने का षडयंत्र कर रही है। उन्होंने कहा कि किसान विरोधी तीन काले कानूनों ने समूची मोदी सरकार के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मुखौटे को उतार दिया है।

असल में मोदी सरकार का मूलमंत्र किसानों को मात, पूंजीपतियों का साथ! खेत मजदूरों का शोषण, पूंजीपतियों का पोषण! गरीबों का दमन, पूंजीपतियों को नमन! है। 

ये तीनों ही कानून किसान की कमर तोडने के लिए काफी : Pritam Singh

उन्होने कहा कि आत्म निर्भर भारत अभियान की आड़ में भारत की आत्मा को किस तरह मारा जा रहा है इसका ताजा उदाहरण है मोदी सरकार द्वारा बनाये गये किसान विरोधी बिल हैं जिन्हें संसद के दोनों सदनों से किस तरह अलोकतांत्रिक तरीके से पास कराया गया, वो इतिहास के पन्नों में काले अध्याय की तरह लिखा जायेगा ये तीनों ही कानून किसान की कमर तोडने के लिए काफी हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के नाम पर लगाये गये लाॅक डाउन में देश का मजदूर किसान सड़कों पर तपती धूप में चलने को मजबूर था और आज देश का अन्नदाता सड़कों पर कडकडाती ठंड में रात बिताने को मजबूर है। देश की जनता आने वाले चुनावों में भाजपा को इसका सबक जरूर सिखायेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसान आन्दोलन का पूर्ण समर्थन करती है। किसान भाइयों के साथ हर मोर्चे पर खडी है। आन्दोलन के समर्थन में गाजीपुर पहुंचने वाले नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के अलावा विधायक काजी निजामुद्दीन, प्रदेश उपाध्यक्ष रणजीत सिंह रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष आर्येन्द्र शर्मा, पूर्व मेयर यशपाल राणा, जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी, जितेन्द्र कुमार, सचिव विरेन्द्र जाति आदि कांग्रेस नेता प्रमुख थे। 

जरा इसे भी पढ़े

नकली दस्तावेज और पासपोर्ट फर्जीवाड़ा मामले में जांच शुरू
टिहरी झील महोत्सव का होगा भव्य आयोजन
25 हजार किसानों को वितरित किया जाएगा बिना ब्याज का ऋण