पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया स्वतंत्रता सेनानी परिवारों को सम्मानित

Freedom fighters families honored
दवंगत राज्यसभा सांसद मनोरमा डोबरियाल शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करते पूर्व सीएम हरीश रावत।

Freedom fighters families honored

महात्मा गांधी की सोच और सर्वधर्म सम्भाव बचाना हैः हरीश

देहरादून। Freedom fighters families honored दिवंगत राज्यसभा सांसद व पूर्व मेयर मनोरमा डोबरियाल शर्मा की 6वीं पुण्य तिथि के अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रुलक सभागार में “स्वतंत्रता आन्दोलन के वीर सेनानीयों के परिवारों व आश्रितों” को सम्मानित किया, जिसमें स्वतंत्रता आन्दोलन से जुड़े परिवारों व आश्रितों ने बढ़चढ़ भागीदारी की।

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में बलिदान देकर हमें खुली हवा में सॉस लेने का अवसर देने वाले वीर स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करना मेरे लिये गौरव की बात है।

उन्होने कहा कि दुख है कि जिस भारत की एकता के लिये वीर सेनानियों ने अपना बलिदान दिया वो सोच आज खतरे में है। यह बापू का करश्मा था कि उन्होने गरीब व कमजोर वर्ग के लोगो को न्याय दिलाने के लिये ड़ा0 भीम राव अम्बेडकर जैसे व्यक्त्तिव की विशेज्ञता का लाभ संविधान निर्माण में प्राप्त किया, वहीं कहा कि स्वतंत्रता आन्दोलन की भावना को बनाये रखने के लिये हमें काम करना होगा।

दिवंगत सांसद एवं पूर्व मेयर स्व0 मनोरमा डोबरियाल शर्मा को याद करते हुए कहा कि प्रथम मेयर के रुप में देहरादून को विश्व पटल में पहचान दिलाने उनका अतुल्य योगदान रहा है, राज्यसभा की सांसद रहते हुए भी उन्होने राज्य के सरोकारों को ससंद के अन्दर एक मजबत आवाज दी थी बेशक कम समय में ही उन्होंने एक अलग पहचान सांसद के रुप में बनाई थी मुझे दुख है कि वो मजबूत आवाज आज नही रही उनका अभाव खलता है।

हमें अपने लोकतंत्र को चलायेमान रखना है

कार्यक्रम की आयोजनकर्ता मनोरमा डोबरियाल शर्मा मेमोरियल फाउंडेशन की अध्यक्ष व कांग्रेस नेत्री आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि आज हम स्वतंत्रता सेनानियों के सघर्ष से प्राप्त आजादी का लाभ प्राप्त कर रहे है उनके सघर्ष की भावना से प्रेरण लेकर हमें अपने लोकतंत्र को चलायेमान रखना है|

उन्होने कहा कि दिवगंत सांसद के अधूरे कार्यो को पूरा कराने के लिये काम वह करती रहेंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे स्वतंत्रता सेनानी आश्रित संघ के महामंत्री भ्रदसेन नेगी ने की।

सम्मानित होने वाले स्वतंत्रता सेनानी परिवारों में वीरा देवी, पूर्णा देवी, संदेश मल्होत्रा, ड़ा0 एस के गोविल, महिपाल सिंह रावत, संजीव नेगी, गोवर्धन प्रसाद शर्मा, प्रो0 एस एस रावत, आदेश कुमार गुप्ता, राकेश कुमार डोभाल, निर्मला गुंसाई, सुधा जुयाल, विनीता फरासी, त्रिलोक सिंह भाटिया, शशांक गुप्ता, विजय कुमार गर्ग सहित दर्जनो लोगो को सम्मानित किया।

इस अवसर पर अशोक वर्मा, कामरेड़ गिरधर पंडित, कमलेश रमन, मीना बिष्ट, अरुणा कुमार, गुल मो0, हरीश नागपाल, रेखा डिंगरा, अकिंत असवाल, मोहन काला, मोहन सिंह नेगी, सरदार हरजीत सिंह मिन्टू, सरदार ड़ीपी सिंह सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

जरा इसे भी पढ़े

व्यापार मंडल ने आपदा में मारे गये लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की
हॉस्टल में छात्रा को लगी गोली
स्कूलों में आधारभूत सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जा : मुख्यमंत्री