मिस्टर व मिस उत्तराखंड हुए सम्मानित

Fashion conference organized
देव भूमि में सम्मानित हुए मिस्टर व मिस उत्तराखंड।

Fashion conference organized

देहरादून। Fashion conference organized देव भूमि ग्रूप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में बुधवार को एक फैशन सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें मिस्टर व मिस उत्तराखंड 2021 के विजेताओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में फैशन जगत की जानी मानी हस्तियों ने विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव भी साझा किए। कार्यक्रम का आयोजन हिमालयन बज कंपनी एवं देवभूमि ग्रुप्स ऑफ इंस्टिट्यूट के फैशन डिजाइन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

इस कार्यक्रम में फैशन जगत की जानी-मानी हस्तियां जिसमें गणेश व्यास (फैशन स्टाइलिस्ट), डिजाइनर रिशु शर्मा चौहान, स्वागत रंजन (फैशन उद्यमी), डिजाइनर नमन सूरी, पदमक्ष सैलून अकैडमी के वेंकटेश अग्रवाल ने मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत की।

सभी वक्ताओं ने विद्यार्थियों को उनके जीवन के अनुभव और करियर को बेहतर दिशा देने के लिए काम आने वाले अनुभव साझा किये। उन्होंने फैशन इंडस्ट्री में मौजूद अन्य विकल्पों की ओर विद्यार्थियों का ध्यान भी आकर्षित किया।

इस अवसर पर दीपा आर्या (विभागाध्यक्ष, फैशन विभाग) ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रसिद्ध एवं विख्यात डिजाइनरों और उभरते हुए नवीन डिजाइनरों को एक मंच पर लाना था।

अमन बंसल (प्रबंध निदेशक, डी.बी.जी.आई) ने कहा कि विश्व पटल पर भारतीय डिजाइनरों ने भारत का नाम रोशन किया है हालांकि डिजाइनर भारतीय परिधान एवं संस्कृति को फैशन के माध्यम से विश्व पटल पर लाने में उतना सफल नहीं हो पाए हैं।

उन्होंने कहा कि मेरी हार्दिक इच्छा है युवा डिजाइनर उत्तराखंड के परिधान एवं भारतीय संस्कृति को फैशन इंडस्ट्री में एक मुकाम तक पहुंचाए।

इस अवसर पर डॉ आर.के त्रिपाठी (निदेशक, अनुसंधान एवं विकास,डी. बी.जी.आई), प्रोफेसर शुभाशीष गोस्वामी (संयुक्त निदेशक, डी.बी जी.आई ) प्रोफेसर दिग्विजय सिंह (संयुक्त निदेशक, डी.बी. आई.एम.एस), साजिया अंसारी, बुशरा नूर, राखी विरमानी, रितिका पूरी, रजत रॉय, डॉ प्रेरणा बडोनी (विभागाध्यक्ष, माइक्रोबायोलॉजी), दीक्षा नौटियाल एवं अन्य फैकेल्टी मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

मुख्यमंत्री ने युवाओं से किया संवाद
पूर्व डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी बने सेवा का अधिकार आयोग आयुक्त
मुख्यमंत्री को यूजेवीएन ने सर्वोच्च लाभांश रू0 40.01 करोड़ का चेक भेंट किया