दून में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़

Fake international call center busted

Fake international call center busted

एसटीएफ को मिली करोड़ों की ट्रांजेक्शन
दून की वीआईपी कॉलोनी वसंतविहार में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर
एसटीएफ ने रातभर की कार्रवाई
पांच आरोपी गिरफ्तार, चार लाख की नगदी बरामद

देहरादून। Fake international call center busted उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने देहरादून की पॉश कॉलोनी वसंतविहार में एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान पांच लोगों के साथ बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और लाखों की रकम बरामद हुई है।

कॉल सेंटर से करोड़ों के ट्रांजेक्शन की जानकारी हाथ लगी है। एसटीएफ की कार्रवाई अभी जारी है। बताया जा रहा है इस गिरोह के तार कई शहर और कुछ बड़े लोगों तक जुड़े हो सकते हैं। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि लम्बे समय से देहरादून में फर्जी कॉल सेंटर चलाने की सूचना मिल रही थी।

गुरुवार की रात एसटीएफ ने कुछ इनपुट पर जांच की तो शहर की पॉश कॉलोनी वसंतविहार में इसके संचालन की जानकारी मिली। यहां एसटीएफ ने देर रात को छापा मारा तो एक भवन में अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर संचालित होना पाया गया।

उन्होंने बताया कि रात भर चली कार्रवाई में अंतरराष्ट्रीय कॉल सेन्टर में कई चैकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। इस सेंटर से यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका के बुजुर्ग नागरिकों को निशाना बनाया जाता था।

एसटीएफ ने यहां से 22 कम्प्यूटर उपकरण आदि के साथ दिल्ली के रहने वाले चार और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। उनके पास चार लाख से ज्यादा कैश और करोड़ो के ट्रांजेक्शन का पता चला है। एसएसपी ने बताया कि अभी कार्रवाई जारी है।

जरा इसे भी पढ़े

कोल्ड चैन स्टोरेज सेन्टर में रखी गई कोविड-19 वैक्सीन
नई शिक्षा के प्रावधानों को प्रथम चरण में लागू करने के निर्देश
विधायक जोशी ने किया विभिन्न मार्गों का लोकार्पण व शिलान्यास