पूर्व सैनिक रामकिशन आत्महत्या के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदारः कांग्रेस-आप

नई दिल्ली। वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) की मांग को लेकर एक पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या के मामले में अब राजनीतिक मोड़ आ गया है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों ने इस मामले में केंद्र सरकार को जिम्मेदार करार दिया है। कांग्रेस उप्ध्यक्ष राहुल गांधी ने कटाक्ष किया है, नया देश बन रहा है।
वहीं पूर्व सैनिक रामकिशन की मौत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल ने ट्वीट किया, मोदी के राज में किसान और जवान दोनों आत्महत्या कर रहे हैं।  सिपाही सरहद पर बाहरी दुश्मन से लड़ रहे हैं और देश में अपने अधिकारों के लिए। सारे देश को उनके अधिकारों के लिए खड़े हो जाना चाहिए।
इसके साथ ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सवाल किया, फ्मैं रामनोहर लोहिया अस्पताल में आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक के परिवार से मिलने गया था, धरना देने नहीं। इसमें कौन सा अपराध है?
दरअसल मनीष सिसोदिया अपने विधायक कमाडो सुरेंद्र सिंह के साथ सैनिक के परिवार वालों से मिलने जा रहे थे तभी उन्हें हिरासत में ले लिया गया। हालांकि, बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। मनीष सिसोदिया ने कहा, एक पूर्व सैनिक केंद्र सरकार की हरकतों की वजह से आत्महत्या कर लेता है और उसके परिवार से बात करने पर मुझे हिरासत में लिया जाता है। हद है! सैनिकों की बहादुरी पर सीना ठोक कर अपनी वाहवाही में लगे प्रधानमंत्री जी! आज एक पूर्व सैनिक ने आत्महत्या कर ली है। इसकी जवाबदेही किसकी है? सैनिकों की बहादुरी पर अपनी पीठ ठोकते हो और आपकी वजह से आत्महत्या करने वाले सैनिक के परिवार से मिलने पर हमें गिरफ्तार कर लेते हो? देशभक्ति? दिल्ली का उपमुख्यमंत्री अगर शोकग्रस्त सैनिक परिवार से मिले तो आपकी कानून व्यवस्था  खतरे में पड़ जाती है? ये कौन सी व्यवस्था हैं मोदी जी? मुझे बताया गया है कि धारा 65 के तहत पुलिस बिना कोई कागज बनाए 23 घंटे तक हिरासत में रख सकती है।य्