एक साथ चुनाव कराने को चुनाव आयोग तैयार

नई दिल्ली। मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने यहां कहा है कि अगर सभी राजनितिक पार्टियां एक साथ आकर संविधान में आवश्यक बदलाव को तैयार हैं तो चुनाव आयोग देशभर में एक साथ चुनाव करा सकता  है।
दिल्ली में समावेशी, सूचित तथा नैतिक सहभागिता हेतु मतदाता शिक्षा पर अंतरराष्ट्रीय सम्मलेन से इतर पत्रकारों से बातचीत में श्री जैदी ने कहा कि अगर सभी पार्टियां एक साथ होकर फैसला लेंती है तो चुनाव आयोग अपने कुछ सुझावों के साथ  देशभर में चुनाव कराने को तैयार है। उन्होंने कहा कि देश में एक साथ चुनाव कराना पूरी तरह से संभव है । उन्होंने कहा कि ऐसे चुनाव कराने में कुछ अतिरिक्त जरूरतें होंगी जैसे की अतिरिक्त ईवीएम मशीनें और मशीनरी अगर यह दी जाती है तो आयोग एक साथ चुनाव कराने को तैयार है।
उल्लेखनीय है कि मार्च में हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी ने चुनावों में पैसे और समय की बचत के लिए पूरे देश में एक साथ चुनाव कराने का आइडिया दिया था। उन्होंने कहा कि पंचायत, शहरी निकायों, राज्यों और लोकसभा के चुनाव एक साथ कराए जाएं। इससे राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी लोगों से जुड़ने का ज्यादा वक्त मिलेगा।