डॉ. नेहा शर्मा बनी फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड चैप्टर की नई अध्यक्ष

Dr. Neha Sharma President of FICCI Flo Uttarakhand Chapter
फिक्की फ्लो के नए पदाधिकारी।

Dr. Neha Sharma President of FICCI Flo Uttarakhand Chapter

फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड चैप्टर को मिला पांचवां अध्यक्ष
अनुराधा मल्ला वरिष्ठ उपाध्यक्ष और चारु चौहान फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड चौप्टर की उपाध्यक्ष बनीं

देहरादून। Dr. Neha Sharma President of FICCI Flo Uttarakhand Chapter नई दिल्ली में आयोजित फिक्की फ़्लो उत्तराखण्ड चौप्टर के 5वें चेंज ऑफ गार्ड समारोह में डॉ. नेहा शर्मा को फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड चौप्टर का पांचवा अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गयी।

शाम को आयोजित इस कार्यक्रम में जयन्ती डालमिया, अध्यक्ष, फिक्की फ्लो किरण गेहरा, पूर्व अध्यक्ष, फिक्की फ्लो, उज्ज्वला सिंघानिया, पूर्व अध्यक्ष, फिक्की फ़्लो, हरजिन्दर कौर, पूर्व अध्यक्ष, फिक्की फ्लो की मौजूदगी में 5वें चेंज ऑफ गार्ड समारोह का आयोजन हुआ।

इस अवसर पर फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड चौप्टर की नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. नेहा शर्मा ने कहा, फिक्की फ़्लो उत्तराखण्ड चौप्टर  के अध्यक्ष के रूप में चुना जाना मेरे लिए सम्मान की बात है।

अपने कार्यकाल के दौरान, मैं उत्तराखंड की महिलाओं को कृषि, स्टार्ट अप और उनकी पसंद के व्यापार में आवश्यक कौशल प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाने पर विशेष ध्यानदूँगी।हमारे राज्य के लोग जब आत्मनिर्भर होंगे तो उनको दूसरे  राज्यों में प्रवास पर कमी आएगी।

राज्य महिलाओं को सरकार से अधिक से अधिक सहायता मिले

हम महिला उद्यमियों के लिए विभिन्न सरकारी नीतियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। मेरा लक्ष्य  पर्यटन, कृषि, डिजिटल साक्षरता और वित्तीय साक्षरता का क्षेत्र होगा। हमारे कई सदस्य आज  सफल उद्यमी हैं, इसलिए मैं उत्तराखण्ड सरकार के साथ मिलकर काम करूंगी जिस से कि राज्य महिलाओं को सरकार से अधिक से अधिक सहायता मिले।

डॉ. नेहा शर्मा उत्तराखण्ड की एक अनुभवी उद्यमी और सामाजिक कार्यकर्ता हैं जिनके पास 15 से अधिक वर्षों का कार्य अनुभव है। वह भाजपा यूथ विंग, उत्तराखंड की राज्य प्रवक्ता भी हैं।

वह मुख्य रूप से कौशल और बाल शिक्षा के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित करते हुए समाज के वंचित वर्ग के उत्थान के लिए जमीनी स्तर पर प्रदेश भर में  काम कर रही है।

वह उत्तराखण्ड में एक प्रमाणित जैविक फार्म भी चलती है और फूलो की खेती का व्यवसाय भी करती है। प्रदेश में  उद्यमी बनने की इच्छा रखने वाली महिलाओं के लिए वह प्रेरणा स्रोत भी है।

जरा इसे भी पढ़े

सुविधाजनक चारधाम यात्रा के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं : सीएम धामी
कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की मुहिम रंग लाई
आउटसोर्सिंग कर्मियों का कार्य बहिष्कार जारी