किसानों के आन्दोलन को लेकर दून पुलिस सतर्क

Doon police cautious about farmers movement

Doon police cautious about farmers movement

देहरादून। Doon police cautious about farmers movement देश में लागू किए गए कृषि कानूनों को लेकर किसानों के रेल रोको आंदोलन और राजभवन कूच कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस सतर्क हो गई है। एसएसपी ने देहरादून जनपद को तीन सेक्टरों में बांटा है।

प्रत्येक सेक्टर की जिम्मेदारी एक पुलिस क्षेत्राधिकारी को दी गई है। सभी अधिकारियों को हर हाल में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया है।

देहरादून एसएसपी ने कहा कि किसान संगठनों की ओर से अपना विरोध जताने के लिए रेल रोको आंदोलन और राजभवन कूच की तैयारी की जा रही है। इसको देखते हुए एसपी सिटी और ग्रामीण ठोस रणनीति तैयार करें।

कहा कि आंदोलन में राज्य के अन्य जिलों से काफी संख्या में किसानों के शामिल होने की संभावना को देखते हुए जनपद को तीन सेक्टरों में विभाजित किया गया है।

प्रथम सेक्टर में थाना क्लेमेनटाउन व पटेल नगर क्षेत्र को रखा गया है, जिसके प्रभारी क्षेत्राधिकारी सदर होंगे। द्वितीय सेक्टर में थाना रायवाला, ऋषिकेश, डोईवाला व रानीपोखरी क्षेत्र को रखा गया है। जिसके प्रभारी क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश होंगे।

तृतीय सेक्टर में प्रभारी क्षेत्राधिकारी विकासनगर को नियुक्त किया गया है, जिसके अंतर्गत विकासनगर, सहसपुर, सेलाकुई क्षेत्र को रखा गया है।

सभी प्रभारी अपने-अपने सेक्टर अंतर्गत मुख्य हाईवे पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के समुचित प्रबंध करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा हाईवे पर कानून एवं व्यवस्था बिगाडने वाली स्थिति उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करें।

जरा इसे भी पढ़े

दामाद ने ससुर की पीट-पीट कर मार डाला
उत्तराखंड सरकार कॉलेज खोलने को तैयार
मनरेगा के कार्यदिवस 100 से बढ़ाकर 150 दिन किये जायेंगे : मुख्यमंत्री