देहरादून के स्टार किड्स को ‘दून के चीते‘ अवाॅर्ड से किया सम्मानित

Doon ke cheete
कार्यक्रम में प्रस्तुति देते कलाकार।
देहरादून के स्टार किड्स को ‘ Doon ke cheete ‘ अवाॅर्ड से किया सम्मानित

ऐरोमोना इवेंटेन्मेंट्स के बचपन का चबूतरा कार्यक्रम का समापन

देहरादून। राजपुर रोड स्थित एक लोकल माॅल में ऐरोमोना इवेंटेन्मेंट्स द्वारा देहरादून के होनहार व प्रतिभावान बच्चों के लिए आयोजित कार्यक्रम बचपन का चबूतरा का समापन हुआ। समापन समारोह में एडीजी अशोक कुमार बतौर चीफ गेस्ट उपस्थित रहे। देहरादून से टेलीविजन में अपनी एक अलग पहचान बनाने तथा राज्य व देहरादून का नाम रोशन करने वाले स्टार किड्स के लिए अवाॅर्ड समारोह आयोजित किया गया, जिसमें उन्हें ‘दून के चीते ( Doon ke cheete ) ‘ अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया।

सम्मानित होने वाले बच्चों में देहरादून से जूनियर मास्टर शेफ सार्थक, मनिका दुग्गल, बेस्ट ड्रामेबाज पार्थ चड्ढ़ा इंडियन आइडल प्रतिभागी शेखिनाह मुखिया, आशी सिंह, पीयूष बिष्ट, अनन्या खंडूरी, अवनी वशिष्ठ, मनिका दुग्गल, कृपाल शर्मा, मैजिसियन बंटी व विधाता सिंह जौरा सहित अन्य कई नाम शामिल हैं।

इस दौरान सभी बाल कलाकारों ने अपना अनुभव भी साझा किये। 26 जून से 3 जून तक आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से नयी पीढ़ी के युवाओं को बचपन की यादें वापस लाने का बखूबी प्रयास किया गया। भारत की पारंपरिक सभ्यता व संस्कृति से जुड़ी सभी चीजें कार्यक्रम में दर्शायी गयी। एंकर रोहित आरके ने कार्यक्रम का कुशल संचालन किया। चीफ गेस्ट अशोक कुमार ने इस दौरान सभी बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

देहरादून के कई बच्चे प्रतिभा दिखाकर दर्शकों का दिल जीत चुके हैं

उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि, प्रतिस्पर्धा के इस युग में वही लोग सफल होते हैं जिनके पास कुछ कर गुजरने का लक्ष्य होता है। उन्होंने बच्चों को कड़ी मेहनत करने के लिए भी प्रोत्साहित किया। ऐरोमोना इवेंटेन्मेंट्स की प्रबंध निदेशक नलिनी तनेजा ने कहा कि, देहरादून के कई बच्चे आज टीवी सीरियलों, लघु फीचर फिल्मों, बाॅलीवुड फिल्मों व रिएलिटी शो में अपनी प्रतिभा दिखाकर दर्शकों का दिल जीत चुके हैं।

तनेजा ने कहा कि, इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रतिभावान बच्चों को प्रोत्साहित करना था। उन्होंने यह भी कहा कि, इस तरह के कार्यक्रम समाज के अन्य बच्चों व बाल कलाकारों के लिए भी प्रेरणा स्रोत का कार्य करते हैं साथ ही उन्हें उनकी प्रतिभा दिखाने व निखारने के लिए मंच मिलता है। उन्होंने कार्यक्रम के संचालन के लिए अपने सहयोगियों शुभा ठाकुर, मन्नु आहुजा व मिनी कौर के प्रति आभार व्यक्त किया।




कार्यक्रम में बच्चों का फ्री हेल्थ-चेकअप की सुविधा उपलब्ध करवायी गयी। आखिरी दिन कार्यक्रम में 8-15 साल के बच्चों ने कार्यक्रम में टैटू मेकिंग व फेस पेंटिंग, कैंडल मेकिंग, क्राफ्ट आर्ट सहित नाच-गाना, फैशन शो, व अन्य मनोरंजन गतिविधियों में हिस्सा लिया व अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में बच्चों के लिए एक्सपर्ट कुक द्वारा फायरलेस कुकिंग सेशन भी आयोजित किया गया। मैक्स हेल्थकेयर, मिनेरवा इंस्टीट्यूट, रमाडा होटल व अन्य सहयोगियों की ओर से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

जरा इसे भी पढ़ें :