एक ऐसी कम्पनी जिसमें 4 हजार कुत्ते करते हैं जाॅब और इनके लिए बना है आलीशान पार्क

dog in amazon

एमाजोन दुनिया की एकमात्र प्रौद्योगिकी कंपनी है जिसने कुत्तों के लिए भी आलीशान पार्क बना रखे हैं। एमाजोन न केवल अपने कर्मचारियों के कुत्तों के लिए विशेष हेल्प डेस्क, प्रतीक्षा कक्ष और मनोरंजन के लिए पार्क और एरियाज बना रखे हैं, बल्कि इस कंपनी कुत्ते नौकरी भी करते हैं। दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी एमाजोन में 4 हजार कुत्ते कर्मचारी और सह कर्मचारी हैं।
dog in amazon
सह कर्मचारी मतलब कि एमाजोन की कुत्तों की टीम में सैकड़ों ऐसे कुत्ते भी शामिल हैं, जो वहाँ नौकरी तो नहीं करते, लेकिन वहाँ नौकरी करने वाले मनुष्य के लाडले की वजह से हर दिन एमाजोन आकर आतिथ्य का आनंद लूटते हैं। एमाजोन ने कर्मचारी कुत्तों के लिए अपनी वेबसाइट पर अपने विवरण भी प्रकाशित कर रखी हैं, जो उनकी उम्र और पसंदीदा चीजों का उल्लेख करती है। यही नहीं बल्कि एमाजोन ने अपने कुत्तों को बोरियत से बचाने के लिए इस वर्ष अप्रैल में एक हजार वर्ग फुट का ‘कुत्ता पार्क’ भी खोला है, ताकि वे वहाँ जाकर मनोरंजन कर सकें।
dog in amazon
बात यहीं खत्म नहीं होती, एमाजोन अपने कर्मचारी कुत्तों के लिए 2018 तक मुख्यालय के पास ही एक बड़ा और आलीशान पार्क खोलने का इरादा भी रखती है, जो कुत्तों के खेलने के लिए प्ले ग्राउंड, मौज मस्ती के लिए आरक्षित स्थान और नहाने, खाने-पीने का भी प्रबंध होगा। गौरतलब है कि एमाजोन शुरू से ही कुत्तों के लिए अनुकूल प्रौद्योगिकी कंपनी माना जाता है, 2016 में एमाजोन कुत्तों के बारे में एक फिल्म स्क्रीनिंग सहित कुत्तों के बीच सुंदर पोशाक का मुकाबला भी आयोजित कर चुकी है।
जरा इसे भी पढ़ें : अब इस तरह से बहुत असानी से पहचान पायेंगे कि पशु को क्या चाहिए?

एमाजोन को 1998 से लेकर कुत्तों के लिए हमदर्दी है, क्योंकि उस समय एमाजोन में नौकरी करने वाले एक शादीशुदा जोड़े के साथ एक कुत्ता भी आता था, जो कर्मचारियों के भोजन के समय ऑनलाइन बुकिंग करता था। मानो 19 साल पहले मेहनत और ईमानदारी दिखाने वाले एक कुत्ते की मेहनत का फल आजकल एक वर्षीय कुत्ते भी उठा रहे हैं, क्योंकि एमाजोन कर्मचारियों में एक साल के कुत्ते भी शामिल हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : अब पलकों को चमकायें एलईडी से देखिये विडियो
जरा इसे भी पढ़ें : इंटेल ने की दुनिया को हैरान कर देने वाली घोषणा