पीएम डीरेका के विस्तारित परियोजना के प्रथम चरण का भी लोकार्पण करेंगे

वाराणसी,। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार की अपरान्ह डीेरेका मैदान में आयोजित जनसभा के बाद डीरेका के विस्तारीकरण परियोजना के पहले चरण का लोकार्पण करेंगे।
डीेरेका के जनसम्पर्क कार्यालय के वीरेन्द्र कुमार मुखर्जी ने बताया कि लोको उपकरणो के स्वदेशीकरण के साथ ही उत्घ्पादन क्षमता में वृद्धि के लिए ‘डीरेका में विस्तारीकरण परियोजना’ शुरू की गई है। इस कार्य के निष्पादन के लिए रेल मंत्रालय के अधीन लघुरत्न पब्लिक सेक्टर उपक्रम रेल विकास निगम लिमिटेड को परियोजना के निष्पादन का दायित्व सौंपा गया है। परियोजना का प्रथम चरण पूर्ण कर लिया गया है। विस्तारीकरण परियोजना के दूसरे चरण का कार्य अभी चल रहा है इसे सितम्बर 2017 तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है।
पीएम सोमवार की अपरान्ह 3.55 पर महोबा से सीधे सेना के हेलिकाप्टर से डीेरेका हेलीपैड पर उतरेंगे। पीएमओ से आये प्रोटोकाल के अनुसार डीरेका हेलीपैड से पीएम शाम 4.06 मिनट पर जनसभा स्थल पर आयेंगे। यहां 4.06 से 5.20 तक मौजूदगी के दौरान उपरोक्त योजनाओ का लोकार्पण के बाद जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद 5.25 पर सभा स्थल से सड़क मार्ग से बाबतपुर एअरपोर्ट के लिए प्रस्थान कर सकते है। वहां से शाम 6 बजे दिल्ली के लिए सेना के विमान से उड़ान भरेंगे।