फर्जी प्रमाण-पत्रों के बलबूते पाई नौकरी, गिरफ्तार

Got job on the basis of fake certificates
पकड़ा गया आरोपी।

Got job on the basis of fake certificates

हरिद्वार। Got job on the basis of fake certificates खानपुर पुलिस ने फर्जी प्रमाण-पत्रों के आधार पर शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। मई 2021 में तत्कालीन उप शिक्षा अधिकारी प्राथमिक शिक्षा खानपुर के आरोपी लोकेश कुमार निवासी बिजनौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

जिसके बाद मामला कुछ और ही निकलकर सामने आया। ऐसे में पुलिस ने प्रीतम सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई की है और उसे धामपुर से गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस जांच में यह पता चला कि रणवीर उर्फ प्रीतम सिंह पुत्र सुखराम निवासी खुर्द खादराबाद थाना स्योहारा जिला बिजनौर के लोकेश कुमार के फर्जी प्रमाण-पत्रों पर नौकरी कर रहा था जबकि, उसकी शैक्षिक योग्यता बहुत कम थी।

वहीं, प्रथम दृष्टया शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी यही लगा था कि लोकेश कुमार फर्जी प्रमाण-पत्र के आधार पर नौकरी कर रहा है, जबकि, उसके डॉक्यूमेंट सही थे और प्रीतम सिंह उसके फर्जी प्रमाण-पत्र बनाकर शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहा था।

ऐसे में पुलिस फर्जी प्रमाण-पत्र लगाकर शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे आरोपी प्रीतम सिंह को तलाश कर रही थी, जो काफी समय से फरार चल रहा था। जिसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही थी।

लिहाजा, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी प्रीतम सिंह को धामपुर शहर जिला बिजनौर यूपी से गिरफ्तार कर लिया। खानपुर थाना प्रभारी संजीव थपलियाल ने बताया की फर्जी कागजों के बलबूते आरोपी शिक्षा विभाग में नौकरी कर प्रीतम सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

जरा इसे भी पढ़े

एफआरआई भर्ती घोटाले की प्रधानमंत्री से की शिकायत
यूक्रेन से अब तक सकुशल लौट चुके उत्तराखण्ड के 32 छात्र
भाजपा के कर्म खराब हैं, अब फल मिलना तय : हरीश रावत