गुजरात से बड़ी संख्या में चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालु : महाराज

devotees-came-in-large-numbers-from-gujarat-on-chardham-yatra
गुजरात में सतपाल महाराज।

Devotees came in large numbers from Gujarat on Chardham Yatra

लोक कल्याण की भावना को ध्यान में रखते हुए विश्व को उपलब्ध करवाई कोरोना वैक्सीन

देहरादून/नवसारी। Devotees came in large numbers from Gujarat on Chardham Yatra प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से उत्तराखंड में पर्यटन तेज गति के साथ आगे बड़ा और चारधाम आने वाले यात्रियों की संख्या में भी इस बार रिकार्ड वृद्धि हुई है।

यह बात प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व, संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज के सोमवार को ऐतिहासिक शहर नवसारी (गुजरात) में आयोजित एक कार्यक्रम में बडी संख्या में आये लोगों को संबोधित करते हुए कहीं।

श्री महाराज ने गुजरात से बडी संख्या में चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से उत्तराखंड में पर्यटन तेजी से आगे बड़ा और चारधाम आने वाले यात्रियों की संख्या में भी इस बार रिकार्ड वृद्धि हुई है।

उन्होने गुजरात के लोगों का आभार जताते हुए कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं में सबसे अधिक संख्या गुजरात के श्रद्धालुओं की है।

हर किसी व्यक्ति का निःशुल्क कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाई : Satpal Maharaj

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री महाराज ने कहा कि लोक कल्याण की भावना को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ओर जहां पूरे भारत में हर किसी व्यक्ति का निःशुल्क कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाई|

वहीं दूसरी ओर उन्होंने वसुधैव कुटुंबकम की भावना को चरितार्थ करते हुए भारत के साथ-साथ अन्य देशों को भी कोरोना वैक्सीन पहुंचाकर भारत का मस्तक दुनिया में ऊंचा किया।

कार्यक्रम की समाप्ति के पश्चात सतपाल महाराज व उपस्थित लोगों ने गुजरात के मोरबी में केबल पुल हादसे में मारे गए लोगों के लिए दो मिनट का मौन रखकर अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की। इस अवसर पर अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़े

राज्य विकास के नित नए आयाम प्राप्त कर रहा : Satpal Maharaj
केंद्र सरकार पावर हाउस के समानः महाराज
हवाई यात्रा में अब उत्तराखंड का स्वाद भी उड़ान भरेगा : महाराज